Move to Jagran APP

डटे रहे बीएलओ, मतदाता उदासीन

मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को सभी मतदान केंद्रों पर कैंप लगाया गया था। मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने में जिलानिर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद स्वयं गम्भीर है। डीएम के निर्देश पर रविवार को दोपहर के बाद विशेष अभियान के तहत समस्त बूथों पर बीएलओ की उपस्थित व

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 11:01 PM (IST)
डटे रहे बीएलओ, मतदाता उदासीन
डटे रहे बीएलओ, मतदाता उदासीन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर/भदोही : मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर शिविर लगाकर लोगों से फार्म भरवाए गए। बूथों पर पहुंचे मतदाताओं ने नाम शामिल कराने के लिए फार्म भरा तो लोगों ने आपत्तियां भी दाखिल की। अधिकारियों ने बूथों का निरीक्षण कर बूथों पर लगे बूथ लेबल अधिकारियों को विविध निर्देश दिए। हालांकि अधिकतर बूथों पर बीएलओ व अन्य कर्मी तो डटे रहे लेकिन मतदाताओं के न आने से सन्नाटा छाया रहा।

loksabha election banner

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इन दिनों जारी पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को सभी बूथों पर बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई थी। नाम बढ़ाने के लिए फार्म छह, नाम निकालने, शिफ्टेड, मृतक के लिए फार्म सात, नाम संशोधन के लिए फार्म आठ तथा पता परिवर्तन के लिये आठ (क) भरने के लिए सभी बीएलओ को निर्देशित किया गया है। उप जिलाधिकारी यमुनाधर चौहान ने पुनरीक्षण अभियान के तहत लगे बूथों का निरीक्षण किया। स्टेशन रोड स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय व मदरसा अरबिया मदीनतुल इल्म पीरखानपुर, हरियांव स्थित प्राथमिक विद्यालय सहित आधा दर्जन बूथों के निरीक्षण के दौरान तैनात बीएलओ से जमा फार्मों की जानकारी ली। हालांकि सभी बूथों पर बीएलओ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते मिले। इस दौरान बूथों पर पसरा सन्नाटा देख एसडीएम ने ¨चता जताई। एसडीएम ने कहा कि चुनाव आयोग मतदाता सूची चुस्त-दुरुस्त चाहती है। ताकि 2019 लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण वातावरण में निष्पक्ष संपन्न हो। इसमे बीएलओ के सहयोग बगैर मंशा सार्थक होना संभव नहीं है। एसडीएम ने सभी बीएलओ को निर्देशित किया कि सोमवार से डोर टू डोर जाकर नये मतदाता को जोड़े अभियान 31 अक्टूबर तक चलना है। 28 अक्टूबर को विशेष अभियान पर सभी बीएलओ अपने अपने बूथों पर रहेंगे। इसी तरह जिले के अन्य बूथों पर पहुंचे अधिकारियों ने निरीक्षण कर निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.