Move to Jagran APP

बीरमपुर में बनेगा 25 लाख से बरात भवन

¨बद निषाद विकास परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने अति पिछड़े क्षेत्र वीरमपुर में बारात भवन की आधारशीला रखी। इस भवन का निर्माण 25 लाख की लागत से की जाएगी। सोलर लाइट युक्त और पूरी तरह प्लास्टिक मुक्त इस भवन में बर्तन की व्यवस्था रहेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 07:31 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 07:31 PM (IST)
बीरमपुर में बनेगा 25 लाख से बरात भवन
बीरमपुर में बनेगा 25 लाख से बरात भवन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : ¨बद निषाद विकास परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने अति पिछड़े क्षेत्र बीरमपुर में बरात भवन की आधारशिला रखी। इस भवन का निर्माण 25 लाख की लागत से की जाएगी। सोलर लाइट युक्त और पूरी तरह प्लास्टिक मुक्त इस भवन में बर्तन की व्यवस्था रहेगी। गरीब परिवार की बेटियों की शादी के लिए टेंट आदि को लेकर इधर- उधर भटकना नहीं पड़ेगा। इसके साथ ही केवला देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को पांच लाख और शिशु मंदिर में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए तीन लाख देने की घोषणा की। पेयजल के लिए दस हैंडपंप और कीचड़मुक्त गांव करने का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

भूमि पूजन समारोह में विधायक ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ का बखान करते हुए कहा कि वह आना-पाई के ईमानदार हैं। उनके नेतृत्व में विकास को गति मिली है। कहा कि ज्ञानपुर विधानसभा एक मॉडल विधानसभा होगा। क्षेत्र में हर गांव की प्रत्येक गलियों को कीचड़ मुक्त करने का अभियान चल रहा है। अब तक करीब 75 फीसद गांव कीचड़ मुक्त और प्रकाश, पेयजल युक्त हो चुके हैं। कहा कि गरीब, पिछड़े परिवार में जब भी बेटियों की शादी करनी होती थी तो उन्हें टेंट आदि के लिए परेशान होना पड़ता था। इसलिए इस बारात भवन का निर्माण कराया जा रहा है। इस भवन में उन गरीब परिवारों को हर सुविधा मिलेगी। इसके पहले ¨बद निषाद विकास परिषद के अजय कुमार, सुशील ¨बद सहित बड़ी संख्या में लोगों फूल मालाओं से लादकर विधायक का स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व विधायक शारदा प्रसाद ¨बद, जिला पंचायत अध्यक्ष काजल यादव, विधायक प्रतिनिधि राजितराम यादव, जिला पंचायत सदस्य बाला जी सरोज, दीपिका ¨बद, अमलदार ¨सह, रामलाल यादव, जगदंबा प्रसाद शुक्ला आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.