Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा में 864 मतदाताओं ने डाले वोट

बार एसो चुनाव सभी नामांकन पत्र वैध घोषित दो पदों पर लड़ाई

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 09:17 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 09:17 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा में 864 मतदाताओं ने डाले वोट
कड़ी सुरक्षा में 864 मतदाताओं ने डाले वोट

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व गहमा-गहमी के बीच संपन्न हुआ। दीवानी न्यायालय परिसर में संपन्न चुनाव में सुबह 10 से लेकर शाम चार बजे तक संपन्न मतदान में पहुंचे 864 मतदाता अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर न्यायालय परिसर में पूरे दिन हलचल बढ़ी रही। इस दौरान प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने का अनुरोध करते दिखे।

loksabha election banner

चुनाव में अध्यक्ष, महासचिव व वरिष्ठ उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिए चुनाव कराया गया। सुरक्षा के ²ष्टि से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गई थी। मतदान के लिए निर्धारित समयावधि में 225 आजीवन व 768 सदस्य कुल 993 मतदाताओं में से 864 ने पहुंचकर मतदान किया। इसी के साथ सभी प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटिका में बंद हो गया। एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन सदानंद यादव, विनीत कुमार श्रीवास्तव, मोहनलाल मिश्र आदि के निर्देशन में मतदान संपन्न हुआ।

-

तहसील बार चुनाव में सभी प्रत्याशियों के पर्चे वैध

भदोही : भदोही बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर शुक्रवार को भदोही तहसील में नामांकन पत्रों की जांच की गई। सभी प्रत्याशियों के पर्चे वैध पाए गए। नाम वापसी शनिवार को होगा। अध्यक्ष पद के लिए तीन व महामंत्री पद के लिए दो अधिवक्ताओं ने नामांकन किया है। इसके अलावा अन्य पदों पर महज एक-एक नामांकन किया गया है। इसके चलते अध्यक्ष व महामंत्री पद को छोड़कर शेष सभी पद व कार्यकारिणी सदस्य के 11 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सूरज प्रसाद यादव ने बताया कि सभी प्रत्याशियों के सभी पर्चे वैध पाए गए हैं। शनिवार को नाम वापसी की तिथि तय है। किसी दावेदार ने नाम वापस नहीं लिया तो 28 जनवरी को अध्यक्ष व महामंत्री पद के लिए चुनाव संपन्न कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.