जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : वाराणसी की महिला द्वारा भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी सहित अन्य के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाने का मामला ठंडा पड़ता नहीं दिख रहा है। मामले की जांच कर रहे एएसपी रवींद्र वर्मा साक्ष्य जुटाने में लगे हुए हैं। एसपी को सौंपे गए शिकायत में उल्लिखित भदोही स्थित एक नामचीन होटल से विजिटर रजिस्टर जब्त कर लिया गया है। वाराणसी स्थित होटल के भी विजिटर रजिस्टर के लिए पुलिस दो बार जा चुकी है, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल पाई है।

यह मामला पुलिस को न तो निगलते बन रहा है और न उगलते। एक तो मामला महिला से जुड़ा हुआ तो दूसरी ओर माननीय। महिलाओं के उत्पीड़न को लेकर जहां सरकार और सर्वोच्च अदालत गंभीर है तो वहीं सत्तादल से जुड़ा मामला होने से पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। पुलिस मामले को गंभीरता से जांच करने में जुटी हुई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऑडियो की हकीकत परखी जा रही है।

मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण उच्च अदालत अथवा उच्चाधिकारी तक पहुंच सकता है, इसलिए पुलिस भी जांच में किसी बिदु को नजरअंदाज नहीं करना चाह रही है। विधायक ने मामले को बताया साजिश

मामले को रफा-दफा करने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन पीड़िता अब भी अडिग है। भाजपा विधायक ने भी पूरे मामले को साजिश बताया है। उनका साफ कहना है कि यह सब एक विधायक के इशारे पर किया गया है। जांच में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि मामले में कई स्थानों से साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं, इसलिए जांच रिपोर्ट आने में विलंब हो सकता है। मामले की गहन जांच कराई जा रही है। आरोपित संदीप ने पीड़िता पर दर्ज करा रखा है केस

आरोपित संदीप त्रिपाठी ने वर्ष 2018 में सुरियावां थाने में एनसीआर दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि पीड़िता हर समय मुंबई में फ्लैट दिलाने आदि की मांग करती रहती है। फ्लैट नहीं दिलाने पर दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की धमकी देती है। एक नवंबर 2018 को वह उसके घर चौगुना पहुंचकर जबरदस्ती वसूली और मारपीट करने लगी थी। मामले में पुलिस ने एनसीआर दर्ज की थी। इसी मामले को लेकर संदीप ने कोर्ट में भी 155(2) के तहत वाद भी दाखिल कर रखा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस