Move to Jagran APP

जितनी शिकायत उतना काम

सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। मरम्मत और देखरेख को लेकर लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर लापरवाह बने हैं। सड़क के बीचो-बीच बने गड्ढे पर हो रही दुर्घटना को लेकर आइजीआरएस पर शिकायत दर्ज करने पर इंजीनियरों की तंद्रा तो भंग हुई। लेकिन क्षतिग्रस्त सड़क को उतना ही निर्माण कराया गया जितनी शिकायत की गई थी। वह भी महज कामचालाऊं निर्माण कराकर जिम्मेदारी से मुक्ति ले ली गई। जबकि जनपद सीमा के 14 किमी सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 09:19 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:05 AM (IST)
जितनी शिकायत उतना काम
जितनी शिकायत उतना काम

--------------

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, चौरी (भदोही): ग्रामीणों ने जितनी शिकायत की उतना काम कर लोक निर्माण विभाग के अभियंता गायब हो गए। सड़क के बीच में बने गड्ढे से बचने के लिए आए दिन घटनाएं हो रही हैं। आइजीआरएस पर इसकी शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। जनपद सीमा तक 14 किमी सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

लोक निर्माण विभाग की ओर से भदोही से बाबतपुर मार्ग का निर्माण कराया गया है। जो बनने के दो वर्ष बाद ही क्षतिग्रस्त हो गई है। चार वर्ष पहले बना राजमार्ग जनपद सीमा में क्षतिग्रस्त हो गया है तो जगह-जगह जानलेवा गड्ढे बन गए हैं। चौरी बाजार स्थित मोरवा पुल के पूरब गड्ढा की वजह से वाहन सवार आए दिन असंतुलित होकर घायल हो रहे थे। असंतुलित होकर गिरने से दो माह में 17 लोग घायल भी हो चुके हैं। आए दिन वहां चार पहिया और दो पहिया वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं। जब इसकी शिकायत आइजीआरएस पर की गई तो अभियंताओं ने मामला वाराणसी खंड होने का कहकर पल्ला झाड़ लिया। निस्तारण के बाद भी बात बनती न देख पुल के पास के घातक दो गड्ढों को भर तो दिया गया। काफी जद्दोजहद के बाद भदोही के लोक निर्माण विभाग की पोल खुल गई। वाराणसी निर्माण खंड ने पहले ही उसे हस्तांतरित कर चुका है। गड्ढे को ठीक कराने की जिम्मेदारी भी अब भदोही जिले के अधिकारियों की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.