Move to Jagran APP

पंचायत भवन से संचालित हो रहा पशु चिकित्सालय

एक तरफ प्रदेश सरकार गौ सेवा व संरक्षण को लेकर गंभीर है तो दूसरी ओर पशु चिकित्सालयों की दयनीय हालत ¨चता का सबब बनी है। नजीर के तौर पर मोढ़ क्षेत्र के पशु चिकित्सालय को देखा जा सकता है। रामभरोसे चलाया जा र

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 04:53 PM (IST)
पंचायत भवन से संचालित हो रहा पशु चिकित्सालय
पंचायत भवन से संचालित हो रहा पशु चिकित्सालय

जासं, मोढ़ (भदोही) : एक तरफ प्रदेश सरकार गौ सेवा व संरक्षण को लेकर गंभीर है तो दूसरी ओर पशु चिकित्सालयों की दयनीय हालत ¨चता का सबब बनी है। नजीर के तौर पर मोढ़ क्षेत्र के पशु चिकित्सालय को देखा जा सकता है। पंचायत भवन में अस्पताल को संचालित किया जा रहा है।

loksabha election banner

पशु चिकित्सालय के निर्माण के लिए रेलवे स्टेशन के समीप कई वर्ष से नींव भर के छोड़ा गया है। परिणामस्वरूप वर्षों से अस्पताल पंचायत भवन में संचालित हो रहा है। स्थाई पशु चिकित्सालय न होने के कारण चिकित्सकों सहित पशुपालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। उधर अस्पताल पर इलाज की समुचित व्यवस्था न होने से पशुपालक नीम हकीमों के आर्थिक शोषण का शिकार हो रहे रहे हैं। क्षेत्र के घनश्याम ¨सह, भगत पांडेय, त्रिभुवन ¨सह, सतीश ¨सह आदि ने जिलाधिकारी से पशु चिकित्सालय की व्यवस्था में सुधार करवाने व नीम हकीमों पर अंकुश लगवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.