Move to Jagran APP

माहौल बिगाड़ने की कोशिश पर होगी कड़ी कार्रवाई

जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता सोमवार को कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान होली पर्व के दौरान भरपूर बिजली व पेयजल आपूर्ति का मुद्दा छाया रहा। अधिकारियों से पर्व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जहां लोगों से सहयोग की अपेक्षा की वहीं पर्व में किसी प्रकार का खलल डालने की मंशा रखने वालों को चेतावनी भी दी गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 08:26 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 08:26 PM (IST)
माहौल बिगाड़ने की कोशिश पर होगी कड़ी कार्रवाई
माहौल बिगाड़ने की कोशिश पर होगी कड़ी कार्रवाई

जागरण संवाददाता भदोही : जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि रंगों के पर्व होली के मौके पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निबटा जाएगा। सोमवार को भदोही कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की हुई बैठक में उन्होंने आपसी एकता व सद्भाव के बीच पर्व मनाने पर जोर देते हुए यह चेतावनी दी। इस दौरान पर्व के मौके पर भरपूर बिजली व पेयजल आपूर्ति का मुद्दा छाया रहा। अधिकारियों ने पर्व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जहां लोगों से सहयोग की अपेक्षा की तो नागरिकों ने समस्याओं का समाधान कराने की मांग उठाई।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक होली हमें प्रह्लाद की सच्चाई के प्रति ²ढ़ इच्छाशक्ति व अहंकार के नाश का संदेश देती है। कहा कि इसे ध्यान में रखकर कोई पर्व मनाया जाए तो उसका आनंद कुछ और होता है। शांति सद्भाव के बीच मिल-जुलकर पर्व मनाने से मिठास बढ़ती है। पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने बताया कि पर्व के अवसर पर सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है। कहा कि नई परंपरा शुरू करने की इजाजत कहीं व किसी कीमत पर नहीं दी जाएगी। होलिका दहन निर्धारित समय पर सुनिश्चित करें। चेतावनी दी कि कहीं कोई गड़बड़ी व शांति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लगे हाथ अधिकारियों ने चुनाव के मद्देनजर जारी आदर्श आचार संहिता के अनुपालन पर बल दिया है। होलिकाएं 20 मार्च को जलाई जाएंगी तो रंगों का पर्व होली 21 मार्च को मनाया जाएगा। तय किया गया कि दोपहर एक बजे तक रंग की होली खेली जाएगी, जबकि शाम सात बजे मर्यादपट्टी से रेलवे फाटक तक परंपरागत बरात निकाली जाएगी। बैठक को एडीएम रामसिंह वर्मा, एएसपी डा.संजय कुमार, एसडीएम रमेश कुमार, एडिशनल एसडीएम ज्ञानप्रकाश, नगर पालिकाध्यक्ष अशोक जायसवाल आदि ने भी संबोधित किया। दिलीप गुप्ता, विनीत बरनवाल, हसनैन अंसारी, प्रिस गुप्ता, डीएम सिंह, गिरधारी जायसवाल आदि ने विभिन्न समस्याओं से अफसरों को अवगत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.