Move to Jagran APP

पीसीएफ सहित 24 केंद्रों पर तीन दिनों से नहीं हुई गेहूं खरीद

किसानों की सुविधा के लिए स्थापित गेहूं क्रय केंद्रों पर खरीद की रफ्तार सुस्त है। पीसीएफ सहित अन्य एजेंसियों की 24 केंद्रों पर तीन दिन से गेहूं की खरीद नहीं की जा रही है। विपणन विभाग के आठ केंद्रों पर लक्ष्य के सापेक्ष 1

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 05:09 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 05:30 PM (IST)
पीसीएफ सहित 24 केंद्रों पर तीन दिनों से नहीं हुई गेहूं खरीद
पीसीएफ सहित 24 केंद्रों पर तीन दिनों से नहीं हुई गेहूं खरीद

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : किसानों की सुविधा के लिए स्थापित गेहूं क्रय केंद्रों पर खरीद की रफ्तार सुस्त है। पीसीएफ सहित अन्य एजेंसियों की 24 केंद्रों पर तीन दिन से गेहूं की खरीद नहीं की जा रही है। विपणन विभाग के आठ केंद्रों पर लक्ष्य के सापेक्ष 18 फीसद ही खरीद हो सका है। खरीद में लापरवाही पर मीरजापुर मंडल में तैनात पीसीएफ के महाप्रबंधक पर गाज भी गिर चुकी है। इसके बाद भी खरीद एजेंसियों के अफसर उदासीन बने हुए हैं।

prime article banner

हाड़तोड़ मेहनत कर तैयार उपज को बेचने के लिए किसानों को जरा भी दिक्कत न उठानी पड़े, उन्हें अपनी उपज का वाजिब मूल्य भी हासिल हो जाय जिले में विपणन विभाग व उत्तर प्रदेश को-आपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (पीसीएफ),कर्मचारी कल्याण निगम, नेफेड, एफसीआई आदि एजेंसियों के 32 खरीद केंद्र खोले गए हैं। इसमें से विपणन विभाग के आठ खरीद केंद्र शामिल है। सभी केंद्रों पर मिलाकर कुल 32 हजार मिट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य तय किया गया है। लॉकडाउन के कारण 15 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू की गई। विपणन विभाग के आठ केंद्रों पर 1815 एमटी गेहूं का खरीद किया जा चुका है जबकि पीसीएफ सहित अन्य एजेंसियों के 24 केंद्रों से तीन दिनों में खरीद नहीं हो सकी है। विपणन अधिकारी श्याम कुमार मिश्र ने बताया कि केंद्रों पर पहुंचने वाले किसानों को गेंहू बेचने में जरा भी दिक्कत नहीं आने पाएगी। केंद्रों पर बोरे व धन की पर्याप्त व्यवस्था उपलब्ध है। बताया कि पीसीएफ सहित अन्य एजेंसियां खरीद में लापरवाही की जा रही है। तीन दिनों से उनकी ओर से शून्य खरीद की गई है। हिदायत दी गई है कि खरीद में तेजी लाएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.