जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : टीकाकरण अभियान से अति उत्साहित नौजवान और बुजुर्ग केंद्रों पर पहुंचकर कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाने में रुचि ले रहे हैं। सोमवार को जिले में 1504 युवा, 134 अभिभावक और 1772 बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई गई। 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों में महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल ज्ञानपुर में 70 और महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल भदोही में 64 लोगों को टीकाकरण किया गया।

कोविड- 19 वायरस के संक्रमणरोधी के तीसरे दिन भी युवाओं में जोश और उत्साह दिखा। टीकाकरण के दौरान अधिकारियों की टीम भी केंद्रों पर लगातार भ्रमण करती रही। स्वास्थ्य विभाग की ओर से युवाओं के टीकाकरण के लिए जिले में 19 केंद्र बनाए गए थे। केंद्रों पर सुबह से ही युवाओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ तो शाम तक चलता रहा। वैक्सीनेशन नोडल डा. अशोक कुमार ने बताया कि औराई सीएचसी में 94, भदोही में 96, डीघ में 106, गोपीगंज में 101 व सुरियावां में 88 युवकों का टीकाकरण किया गया। इसके अलावा नई बाजार अर्बन पीएचसी में 99 युवाओं को वैक्सीन लगाई गई। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण भले ही अभी कम हुआ है लेकिन समाप्त नहीं हुआ है। इसको लेकर अभी भी व्यापक स्तर पर सतर्कता जरूरी है। सार्वजनिक स्थानों पर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें। कैंप में 73 बुजुर्गों ने लगवाया वैक्सीन

खमरिया के रामसजीवन लाल इंटर मीडिएट कालेज में कोरोनारोधी टीका लगाया गया। 45 वर्ष के ऊपर के लोग के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित शिविर में सोमवार को कुल 73 ने वैक्सीन के पहली डोज लगाई गई। टीकाकरण के दौरान विद्यालय स्वास्थ्य टीम व विद्यालय प्रबंधन के लोग भी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran