Move to Jagran APP

बस्ती में महिला ने फंदे से लटककर की खुदकुशी, मरने से पहले पिता से फोन कर बताई थी यह बात- जांच में जुटी पुलिस

मरने से पहले महिला ने पिता से फोन पर बातचीत की थी। इस दौरान उसने पति सास व ससुर पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। महिला की मौत की वजह जानने के लिए पुलिस छानबीन कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Thu, 06 Oct 2022 02:25 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 02:25 PM (IST)
बस्ती में महिला ने फंदे से लटककर की खुदकुशी, मरने से पहले पिता से फोन कर बताई थी यह बात- जांच में जुटी पुलिस
बस्ती में महिला ने फंदे से लटककर की खुदकुशी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बस्ती, जागरण संवाददाता। बस्ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में अज्ञात कारणों से एक महिला ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। सूचना मिलने पर पहुंची कलवारी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

बहादुरपुर गंवाइया निवासी 30 वर्षीय ताहिरा खातून पत्नी अब्दुल सलाम का शव गुरुवार की सुबह घर मे छत की कुंडी से दुपट्टे के सहारे लटकता मिला। परिजनों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष कलवारी प्रदीप कुमार सिंह की टीम ने मृतका के पिता मुस्तफा हुसैन निवासी रामवापुर कला थाना नगर के प्रार्थना पत्र पर शव का पंचनामा करवाते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ताहिरा खातून की शादी करीब नौ वर्ष पूर्व बहादुरपुर में अब्दुल सलाम के साथ हुई थी। पति अब्दुल सलाम व ससुर रोटी रोजी के लिए विदेश में रहते हैं। ताहिरा खातून अपनी सास, ननद व दो बच्चों के घर पर साथ रहती थी। घटना के बाद पांच वर्षीय बेटी हलीमा व तीन वर्षीय बेटा सलमान का रो- रोकर बुरा हाल है।

मृतका के पिता ने बताई यह बात

मृतका के पिता मुस्तफा हुसैन निवासी रमवापुर कला थाना नगर ने बताया कि गुरुवार की सुबह लगभग सात बजे बेटी ताहिरा का फोन आया था। उसने बताया कि पति अब्दुल सलाम व ससुर जो इस समय बाहर है फोन पर तथा घर साथ रह रही सासु कह रहे कि तुम अलग रहो। जिससे वह मानसिक रूप से बहुत परेशान है। उन्होने कहा कि बेटी को बताया उनके पैर में घाव हो गया है जैसे सही होगा वह आकर सबको समझायेंगे। उसकी सास को भी समझाया तो उन्होंने कहा कि जैसे सभी लोग रह रहे हैं वह भी रहेगी कोई दिक्कत नहीं है। उसके बाद पता नहीं क्या हुआ कि सुबह लगभग आठ बजे गांव के प्रधान इमरान द्वारा उसके फांसी लगाने के बारे में बताया गया। हम लोग बहादुरपुर पंहुचे उस समय उसका शव बेड पर पड़ा मिला।

क्या कहती है पुलिस

थानाध्यक्ष कलवारी प्रदीप कुमार सिंह नें बताया कि घटना की जांच की जा रही है प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। हालांकि पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.