Move to Jagran APP

जलनिकासी की व्यवस्था नहीं, सड़कों पर जमा पानी

जलभराव और कीचड़ से लोगों की बढ़ी परेशानी -सड़ांध से संक्रामक रोगों के संक्रमण का खतरा

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 11:15 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 11:15 PM (IST)
जलनिकासी की व्यवस्था नहीं, सड़कों पर जमा पानी
जलनिकासी की व्यवस्था नहीं, सड़कों पर जमा पानी

बस्ती : बारिश के बाद जिले के कस्बों और बाजारों में सड़कों पर जलभराव हो गया है। जलनिकासी का इंतजाम न होने से पानी सड़कों पर जमा है। जलभराव व कीचड़ से लोगों की सांसत बढ़ गई है।

prime article banner

परशुरामपुर संवाददाता के अनुसार कस्बा में मुख्य मार्ग पर बारिश के बाद जलभराव है। लोगों को पानी से बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है। जलनिकास का इंतजाम न होने से पानी खत्म नहीं हो रहा है। कस्बा की अन्य सड़कों पर भी कीचड़ है। इससे लोगों व राहगीरों की सासत हो रही है। लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है। जलजमाव व सड़ांध से संक्रामक रोगों के संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो गया है। अभिषेक, रवि कुमार, साजिद, राजू , रक्षा राम, नवाब अली, सलीम, विजय बहादुर सिंह ने बताया कि नाली न होने से सड़क पर हमेशा पानी भर जाता है। सड़क की भी कभी सफाई नहीं होती। सफाईकर्मी कभी आते ही नहीं।

----

बारिश ने खोली सफाई व्यवस्था की पोल फोटो..13, 14 , 15

बभनान, बस्ती : बारिश के बाद हुए जलभराव ने कस्बा में जल निकासी व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। नगर पंचायत द्वारा जलनिकासी के लिए नालों के निर्माण में पानी की तरह पैसा बहाया गया। बारिश में चोक नालों ने मुश्किल खड़ा कर दिया।

हर्रैया तिराहा से विजय नगर तिराहा पहुंचने में लोगों को नाको चने चबाने पड़े। सड़क पर सिल्ट जमा होने से गुड़मंडी, सब्जीमंडी, चौक से लेकर विजय नगर तिराहे तक की सड़क पर कीचड़ हो गया। सुभाष नगर वार्ड के शिवकुमार वर्मा ने बताया कि उनके घर के सामने बना नाला चोक है बारिश के बाद यह नाला उफना जाता है और घर में पानी घुस जाता है। जय प्रकाश सिंह ने बताया कि बभनान हर्रैया मार्ग पर नाला उफनाता है तो उनके दुकान पानी घुस जाता है। अधिशासी अधिकारी रमेश कुमार गुप्त ने बताया कि टूटे नालों का जीर्णोद्धार कराया जा रहा है। वहीं जो नालियां जाम हो गई है उनकी सफाई भी कराई जा रही है।

----

गन्ना क्रय केन्द्र पर कीचड़ से परेशानी

दसिया: छनवतिया गन्ना क्रय केंद्र पर कीचड़ व जलजमाव से किसान परेशान हैं। ट्रैक्टर-ट्रालियों से गन्ना लेकर आए किसान जलभराव से जूझ रहे हैं। वाहनों के पहिए पानी से गुजरने के कारण पूरे परिसर में कीचड़ पसर गया है। किसान चन्द्र प्रकाश चौधरी, चन्द्रशेषर ने कहा कि जलभराव व कीचड़ से परेशानी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK