Move to Jagran APP

कोरोना के प्रहार से बचाएगा टीका

जिला अस्पताल के वार्ड ब्वाय ने लगवाया पहला टीका दिया संदेश

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 12:30 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 12:30 AM (IST)
कोरोना के प्रहार से बचाएगा टीका
कोरोना के प्रहार से बचाएगा टीका

जागरण टीम बस्ती : कोरोना वायरस टीकाकरण के दूसरे चरण में पहला टीका लगवाने वाले चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी उत्साह से लबरेज दिखे। टीकाकरण से पहले व बाद में उनके चेहरे पर मुस्कान दिखी। टीकाकरण कराने वाले स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण के मिले कार्ड के साथ इंटरनेट मीडिया में अपनी तस्वीर वायरल करते नजर आए।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में कार्यरत वार्ड ब्वाय राजेश वर्मा को पहला टीका लगा। टीका लगने के बाद उसे किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। आधे घंटे बाद वह टीकाकरण बूथ से बाहर निकला जो ड्यूटी पर पहुंच गया। पूरे दिन टीकाकरण से उस पर कोई दुष्प्रभाव नहीं दिखा। सीएचसी कप्तानगंज में पहला टीका यहां के फार्मासिस्ट चंद्रकांत वर्मा ने लगवाकर समाज को संदेश दिया। बताया कि टीका को लेकर उनकी उत्सुकता देखने लायक रही। बताया टीका सुरक्षित है,कोई दिक्कत नहीं है। कोरोना के प्रहार से यह टीका बचाएगा।

बहादुरपुर में एएनएम अंजलि ने पहला टीका लगवाया। बातचीत में बताया कि टीकाकरण के बाद कोई समस्या नहीं हुई। टीकाकरण के बाद उन्होंने ड्यूटी भी की। इस टीके से कोरोना से सुरक्षित रहा जा सकता है। उन्होंने प्रमाणपत्र दिखाकर लोगों को प्रेरित भी किया।

रुधौली में चिकित्साधिकारी डा. हरितोश ने पहला टीका लगवाया। बताया कि इस टीके से कोई परेशानी नहीं हुई। टीका लगवाने के बाद वह ड्यूटी पर लौट गए। लोगों को टीका से आच्छादित होने के लिए खुद आने आना चाहिए।

साऊंघाट में प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा.सूर्य प्रकाश ने पहला टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि यह टीका सुरक्षित है। कोई रिएक्शन नहीं हुआ है। टीका से सुरक्षित रहा जा सकता है। लोगों के मन में जो भ्रांतियां हैं उसे दूर कर लेनी चाहिए। स्वदेशी टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

बनकटी में अधीक्षक डा. धर्मेंद्र चौधरी को पहला टीका लगा। टीकाकरण के बाद वह बाहर निकले और ड्यूटी पर मुस्तैद हो गए। बताया कि टीकाकरण से कोई परेशानी नहीं हुई। लोगों को टीकाकरण से दूर नहीं भागना चाहिए।

भानपुर में सफाईकर्मी राधेश्याम ने पहला टीका लगवाकर संदेश दिया। बताया कि टीकाकरण से कोई खतरा नहीं है। लोगों ने जो मन में आशंका बन रखी है उसे दूर करें। यह टीका लगवाने का अवसर बार-बार नहीं आएगा। वह स्वस्थ हैं।

सल्टौआ में अधीक्षक डा. आनंद कुमार मिश्र ने पहला टीका लगवाया। बताया कि यह टीका काफी कारगर है। टीका सही प्रकार से काम कर रहा है। कोई रिएक्शन नहीं हुआ है।

हर्रैया में डा. उमेश कुमार ने पहला टीका लगा कर अभियान का शुभारंभ किया गया। टीकाकरण के बाद वह आधे घंटे आब्जर्वेशन में थे। लौटे तो ड्यूटी पर चले गए। बोले इस टीके से कोई परेशानी नहीं हुई।

कुदरहा में अधीक्षक डा. फैज वारिस को पहला टीका लगाया गया। उन्होंने इसके बाद ड्यूटी किया। बताया कि टीकाकरण से कोई परेशानी नहीं हुई। टीका काफी कारगर है।

मेडिकल कालेज में प्रधानाचार्य डा. नवनीत कुमार ने पहला टीका लगवाते हुए संदेश दिया। उन्होंने बताया कि कोविडशील्ड कंपनी का यह टीका बेहद कारगार है। टीकाकरण से कोई परेशानी नहीं होती है। लोगों को आगे आगे इस टीका का लाभ उठाना चाहिए।

मरवटिया में औसापुर की आशा छाया शर्मा ने पहला टीका लगाते हुए बड़ा संदेश दिया। कहा कि यह टीका लगवाते हुए बेहद खुशी हुई। इस दिन की प्रतीक्षा लंबे समय से थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.