बस्ती: आरक्षी पुलिस, पीएसी भर्ती परीक्षा में रविवार को पहले दिन की दोनों पालियों में 2553 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी तो तीन ऐसे परीक्षार्थी परीक्षा में बैठ गए जिनकी परीक्षा सोमवार को होनी है।

पुलिस और पीएसी में आरक्षी पद पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए जिले में 14 परीक्षा केंद्रों पर पहले दिन कुल 17376 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। प्रत्येक पाली में 8688 परीक्षार्थियों को प्रतिभाग करना था। पहले दिन प्रथम पाली सुबह 10 बजे से 12.05 बजे तक में 7363 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 1325 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली दिन में 3 बजे से 5.05 बजे तक में 7460 परीक्षार्थियों ने प्रतिभाग किया तो 1228 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी केंद्रों पर पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। पहली पाली में दो तो दूसरी पाली में दो परीक्षार्थी ऐसे बैठ गए थे जिनकी परीक्षा सोमवार को है। पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान दूसरे दिन मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए परीक्षार्थियों को द्वितीय पाली में समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। एएसपी पंकज ने बताया कि बस्ती शहर में डायवर्जन को देखते हुए परीक्षार्थियो को निर्देश दिया गया है कि वह दूसरी पाली की परीक्षा में अपने अपने केंद्रों पर समय से पहुंचें। जिससे उन्हें कोई दिक्कत न हो। बस्ती में सोमवार को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान जिगना, रोडवेज, फौव्वारा चौराहा, रौता, बड़ेवन और कंपनीबाग चौराहे पर डायवर्जन लागू किया गया है। बड़े वाहन सुबह 10 बजे से तो छोटे वाहन मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से एक घंटे पहले डायवर्ट किए गए हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस