Move to Jagran APP

वन अधिकारी पहुंचे पं.दीन दयाल स्मृति उपवन

दो दिन बाद फिर निरीक्षण करने और कार्रवाई की दी चेतावनी

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:53 PM (IST)
वन अधिकारी पहुंचे पं.दीन दयाल स्मृति उपवन
वन अधिकारी पहुंचे पं.दीन दयाल स्मृति उपवन

बस्ती: सदर रेंज के डमरुआ जंगल में स्थापित पं. दीनदयाल स्मृति उपवन से पौधे नदारद होने की खबर जागरण में प्रकाशित होने के बाद गुरुवार को वन संरक्षक बस्ती वृत्त, डीएफओ बस्ती, एसडीओ आदि ने मौके पर पहुंचकर उपवन का निरीक्षण किया। मौके पर महज नाम के पौधे और बड़ी संख्या में घास देख वन संरक्षक ने बस्ती सदर के रेंजर को फटकार लगाई और चेतावनी दी। वहीं डीएफओ ने दो दिन बाद फिर मौके का निरीक्षण कर उपवन में लगाए गए पौधे न मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

जागरण ने गुरुवार को प्रथम पेज पर स्मृतियों में ही रह गया पं.दीनदयाल स्मृति उपवन शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसमें पिछले साल 6 एकड़ में स्थापित पं. दीन दयाल उपाध्याय स्मृति की बदहाली की हकीकत बयां की गई है। उपवन में ढाई हजार से अधिक पौधे लगाने के बाद भी मौके पर केवल घास ही दिख रही है। खबर छपने के बाद वन महकमा हरकत में आ गया। वन संरक्षक बस्ती वृत्त एसएन मिश्र, डीएफओ टी रंगा राजू और एसडीओ वन अरुण कुमार ने मौके पर पहुंचकर उपवन का जायजा लिया। यहां की बदहाली देख वन संरक्षक और डीएफओ ने रेंजर अमरनाथ यादव की जमकर क्लास ली। महज नाम के पौधे और बड़ी बड़ी घास देख उन्होंने सबसे पहले घास साफ कराने का निर्देश दिया। डीएफओ टी रंगा राजू ने बताया कि उन्होंने दो दिन बाद फिर पं.दीन दयाल स्मृति उपवन का निरीक्षण करने का निर्णय लिया है। इस बार यदि मौके पर लगाए गए निर्धारित पौधे नहीं मिले और उपवन की साफ सफाई नहीं दिखी तो संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.