बस्ती, जेएनएन। बस्ती जिला जेल में इन दिनों सापों ने आतंक फैला रखा है। अब तक ये सांप तीन बंदियों को डस चुके हैं। इनमें से एक की मौत भी हो गई है।

कई दिनों से तेज बारिश के कारण चारों तरफ जलभराव हो गया है। इस कारण कुछ जहरीले सांप जिला जेल बस्ती में घुस आए हैं। इन जहरीले सांपों ने एक पखवारे की भीतर तीन बंदियों को डस लिया है। इनमें से एक आजीवन कारावास की सजा काट रहे बंदी बब्बू पुत्र राजकुमार की जिला चिकित्सालय बस्ती में इलाज के दौरान मौत हो गई है, जबकि दो विचाराधीन बंदियों दिलीप पुत्र रामधनी और राजकुमार पुत्र बुद्धू का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

बस्ती जेल में बंदियों का जीवन खतरे में हैं। उनका खतरा इंसानों से नहीं, बल्कि जहरीलों सांपों से है। अब तक तीन बंदियों को जहरीले सर्प डस चुके हैं जिनमें से एक की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में जेल प्रशासन ने सांपों को पकड़ने के लिए सोमवार को सपेरों को बुलाया।

इन जहरीलों सांपों के आतंक से परेशान जेलर सतीश चन्द्र त्रिपाठी को सपेरों को बुलाना पड़ा। जेल पहुंचे करीब आधा दर्जन सपेरों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद चार जहरीले सांपों को पकड़ा है। नाग-नागिन के दो जोड़ों को पकड़ने के बाद जेल के बाहर ले जाया गया। इन सांपों के पकड़े जाने के बाद जेल प्रशासन और बंदियों ने राहत की सांस ली है।

Posted By: Umesh Tiwari