Move to Jagran APP

विपक्ष को छोड़ आए सबके अच्छे दिन

सभा में विपक्ष पर साधा निशाना

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 11:23 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 11:23 PM (IST)
विपक्ष को छोड़ आए सबके अच्छे दिन
विपक्ष को छोड़ आए सबके अच्छे दिन

बस्ती: केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी ने सोमवार को यहां विकास के चार साल पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरा,तो दूसरी तरफ विपक्ष पर जमकर हमला भी बोला। कहा मोदी सरकार ने गांव,गरीब,दलित और पिछड़ों के लिए अच्छे दिन लाए हैं। विपक्षी दल इन उपलब्धियों को पचा नहीं पा रहे हैं।

loksabha election banner

यहां किसान डिग्री कालेज में बस्ती सांसद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता मिशन की चर्चा करते हुए इरानी ने कहा 260 जिलों के 3.40 लाख गांवों को खुले में शौच मुक्त कर दिया गया है। इन गांवों की बहू बेटियों को अब शौच के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ता। इस उपलब्धि को विपक्ष पचा नहीं पा रहा। उज्जवला योजना के तहत गरीबों को गैस देने की बात आई तो प्रधानमंत्री ने देश के नाम संदेश में आर्थिक रूप से संपन्न लोगों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की। इस निवेदन का व्यापक असर हुआ। एक करोड़ लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी। अभियान चलाकर साढ़े तीन साल में 3.80 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन गरीब घरों में बांटे गए। कुल आठ करोड़ गरीबों को निश्शुल्क गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है। इस तरह घरेलू चूल्हे के धुंए से हमारी माताएं और बहने बचेंगी और बीमार नहीं होंगी।

इरानी ने कहा केंद्र सरकार की उपलब्धियों से बौखलाए विपक्षी दलों का चेहरा उजागर हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगला खाली की बात आई तो सबने पैंतरा बदल दिया। सपा हो या फिर बसपा,इन दोनों के लिए सत्ता सेवा का नहीं खुद को सामाजिक और आर्थिक रूप से शक्तिशाली बनाने का माध्यम है। तंज कसने वालों के लिए अच्छे दिन नही है। जिनके माता की तिजोरी देश की तिजोरी खाली करके भरी जाती थी,उनके लिए अच्छे दिन नही आए है। जिन गरीब बेटियों को इज्जतघर मिला, जहां रसोई गैस पहुंचा अच्छे दिन उनके आए है। प्रधानमंत्री ने सुरक्षा बीमा योजना का लाभ मात्र 1 रुपये महीने में दिया। अच्छे दिन उन परिवारों के आए है। कामनवेल्थ गेम में करोड़ों कमाने वाले यह करिश्मा नही कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.