Move to Jagran APP

साहब! फिर टपकने लगी विकास भवन की छत

विकास भवन की छत एक बार फिर से टपकने लगी है। भवन के अंतिम तल के गैलरी से लेकर कार्यालयों तक में लोग छत से टपक रहे बारिश के पानी के कारण परेशान है। उनके सामने अभिलेखों को सुरक्षित रख पाना चुनौती बन गया विकास भवन की छत एक बार फिर से टपकने लगी है। भवन के अंतिम तल के गैलरी से लेकर कार्यालयों तक में लोग छत से टपक रहे बारिश के पानी के कारण परेशान हैं। उनके सामने अभिलेखों को सुरक्षित रख पाना चुनौती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 11:14 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 11:14 PM (IST)
साहब! फिर टपकने लगी विकास भवन की छत
साहब! फिर टपकने लगी विकास भवन की छत

बस्ती: विकास भवन की छत एक बार फिर से टपकने लगी है। भवन के अंतिम तल के गैलरी से लेकर कार्यालयों तक में लोग छत से टपक रहे बारिश के पानी के कारण परेशान हैं। उनके सामने अभिलेखों को सुरक्षित रख पाना चुनौती है।

loksabha election banner

तीसरे मंजिल के विकास भवन की छत कई साल से जर्जर है। पिछले वर्ष लगातार तृतीय तल पर स्थित कार्यालयों में छत टपकने के कारण चारों तरफ पानी-पानी हो गया था। इसी तरह जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी के कार्यालय में प्लास्टर के साथ पंखा भी नीचे आ गिरा था। मामला सीडीओ तक पहुंचा तो उन्होंने डीडीओ को छत की मरम्मत कराने का निर्देश दिया। इसके बाद छत की मरम्मत भी कराई गई पर इस बारिश में एक बार फिर छत टपकने से मरम्मत कार्य को लेकर सवाल खड़े हो गए। मत्स्य पालन कार्यालय में लोग बारिश से बचते हुए काम करते नजर आए। कहा कि जब से बारिश शुरू हुई है काम करना मुश्किल हो गया है। खुद को बचाते हुए अभिलेखों को सुरक्षित रखना पड़ रहा है। कमोबेश यही हाल जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय का है। वहां भी लोग बारिश का पानी छत से टपकने के कारण परेशान हैं। तीसरे तल पर गैलरी की छत भी टपक रही है जिसके कारण पूरी गैलरी में पानी जमा है।

-----

विकास भवन की छत टपक रही है इसके बारे में अभी किसी अधिकारी और कर्मचारी ने बताया नहीं है। यदि ऐसा हो रहा है तो छत की मरम्मत के लिए व्यवस्था बनाई जाएगी।

अजीत कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी, बस्ती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.