बस्ती : जिले में कोरोना वायरस का प्रभाव अभी बरकरार है। पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आई है, जो राहत भरी खबर है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण से सात लोग स्वस्थ हुए। वहीं 2949 लोगों की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 2948 निगेटिव रहे, महज एक पाजिटिव मिला।

सीएमओ डा. अनूप कुमार के अनुसार सक्रिय मरीजों की कुल संख्या घटकर 35 हो गई है। इसमें 19 मरीज बस्ती जिले के हैं। सीएमओ ने बताया कि अब तक 11326 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 329 है। अभी भी 6673 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। बताया कि जिस व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है उसमें लक्षण दिख रहा था उन्हें ओपेक चिकित्सालय कैली के एल-टू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना जांच के लिए अब तक छह लाख 18 हजार 13 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें छह लाख 11 हजार 340 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें पांच लाख 99 हजार 650 निगेटिव मिले हैं। मंगलवार को कोरोना जांच के लिए विभिन्न स्वास्थ्य टीमों की ओर से शहर और गांवों में कैंप लगाकर 3390 सैंपल लिए गए। इसमें एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच शामिल है।

टीकाकरण केंद्र पहुंचकर विधायक ने लोगों को किया प्रेरित

मंगलवार को दुबौलिया स्वास्थ्य क्षेत्र के बंजरिया सूबी एवं भिउरा वैक्सीनेशन केंद्र का क्षेत्रीय विधायक चंद्र प्रकाश शुक्ला ने निरीक्षण कर गांव वालों को वैक्सीन के बारे में जानकारियां दी ।

विधायक दोपहर 12.30 बजे यहां पहुंचे। कहा कि 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगवा कर खुद को सुरक्षित करने के साथ ही और लोगों को जागरूक करना चाहिए। कोविड संक्रमण से बचाने में वैक्सीन एक बड़ा हथियार है। विधायक की मौजूदगी में बंजरिया सूबी के प्रधान प्रतिनिधि नीरज सिंह के साथ ही गांव के अन्य 43 लोगों ने वैक्सीन की डोज ली। विधायक ने भिउरा वैक्सीनेशन केंद्र पर भी गए, जहां दोपहर दो बजे तक कुल 44 का वैक्सीनेशन हो चुका था। विधायक प्रतिनिधि सुनील पाण्डेय,भाजपा नेता विनय कुमार सिंह सोनू,चतुर्गुन राजभर, बलेश्वरी सिंह, राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran