जागरण संवाददाता, बस्ती : शासन की गाइडलाइन के अनुसार सात महीने बाद सभी बोर्ड के माध्यमिक स्तर के विद्यालय 19 अक्टूबर को खुल जाएंगे। प्रथम चरण में कक्षा नौ से 12 तक का पठन-पाठन बहाल किया गया है। दो शिफ्टों में विद्यार्थियों की पढ़ाई होगी। विद्यालय खुलने का समय 8.50 से 2.50 बजे तक निर्धारित है।

डीआइओएस डा. बृजभूषण मौर्य ने बताया कि विद्यालयों में कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जाना जरूरी है। 8.50 से 11.50 बजे तक कक्षा नौ एवं दस के विद्यार्थियों की पढ़ाई होगी। 12.20 से 3.20 बजे तक कक्षा 11 एवं 12 की पढ़ाई कराई जाएगी। विद्यालयों में सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्क्रीनिग एवं प्राथमिक उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। प्रवेश और छुट्टी के समय मुख्य द्वार पर दो गज दूरी का पालन किया जाए। स्कूल बस, कक्षा कक्ष एवं प्रशासनिक कार्यालय का नियमित रूप से सैनिटाइजेशन कराया जाए। कक्षा कक्ष में विद्यार्थियों को छह फीट की दूरी पर बैठाना होगा। एक दिवस में प्रत्येक कक्षा के अधिकतम 50 फीसद विद्यार्थियों को ही बुलाया जाए। विद्यार्थियों की उपस्थिति को लेकर विद्यालय प्रबंधन को सख्ती नहीं बरतनी होगी। निरीक्षण के लिए नामित हुए अधिकारी

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने जिलास्तरीय अधिकारियों को विद्यालयों के स्थलीय निरीक्षण के लिए नामित किया है। इसमें जिला गन्ना अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी, उपायुक्त जिला उद्योग, उप दुग्धशाला विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला पंचायत राज धिकारी, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत शामिल हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस