बस्ती: रुधौली ब्लाक के तिगोड़िया गांव का चयन ओडीएफ प्लस गांव के रूप में हुआ है। भारत सरकार की ओर से ओडीएफ प्लस योजना में गांव के चयनित होने पर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने ग्रामीणों को बधाई दी।

तहसील दिवस के बाद तिगोड़िया ग्राम पंचायत में आयोजित चौपाल में कहा कि ग्राम पंचायत को भारत सरकार की ओर से 10 से 20 लाख रुपये दिए जाएंगे। जिससे गांव में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य कराया जाएगा। कहा कि इससे गांव में साफ-सफाई होगी, लोगों को बेहतर जीवन स्तर प्राप्त होगा। ग्राम पंचायत में सभी 250 परिवारों को शौचालय उपलब्ध करा दिया गया है। सभी इसका प्रयोग करें, यदि एक भी व्यक्ति या परिवार का कोई सदस्य खुले में शौच करता है तो वह बीमारी से बच नहीं सकेगा। कहा कि भारत सरकार द्वारा प्रोग्रेसिव ग्राम के रूप में चयनित इस गांव में नाली निर्माण कराया जाएगा। ठोस कूड़ा-कचरा का स्थाई प्रबंध किया जाएगा। जिलाधिकारी ने चौपाल के दौरान लोगों की समस्याओं को सुना। जिला विकास अधिकारी व प्रभारी बीडीओ रुधौली अजीत कुमार श्रीवास्तव ने चौपाल का संचालन किया और विकास कार्यो का सत्यापन कराया। उप जिलाधिकारी नीरज पटेल ने राजस्व कार्यो का सत्यापन किया। गांव के लोगों के खतौनी की जांच की।

इस मौके पर डीएसओ रमन मिश्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी राम नगीना यादव, तहसीलदार विनोद कुमार, डीपीओ सावित्री देवी, डीपीसी स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण विष्णुदेव तिवारी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस