Move to Jagran APP

बस्ती में हादसा, बहराइच मेले से लौट रही सवारियों से भरी पिकअप पोल से टकराकर पलटी, एक की मौत; कई घायल

हादसा रामनगर स्थित सरयू नहर की पुलिया के पास हुआ। पिकअप पोल से टकराकर सड़क किनारे पलट गई। मौके पर अफरातफरी का माहौल हो गया। स्थानीय लोगों ने मशक्कत के बाद सभी घायलों को वाहन से निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 15 May 2023 02:22 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2023 02:22 PM (IST)
बस्ती में हादसा, बहराइच मेले से लौट रही सवारियों से भरी पिकअप पोल से टकराकर पलटी, एक की मौत; कई घायल
सड़क हादसे में एक की मौत, कई घायल। -जागरण

बस्ती, जागरण संवाददाता। बस्ती- डुमरियागंज मार्ग पर रामनगर स्थित सरयू नहर की पुलिया के पास सोमवार की सुबह श्रद्धालुओं से खचाखच भरी पिकअप अनियंत्रित होकर विद्युत पोल से टकराने के बाद सड़क किनारे पलट गई। हादसे में एक मासूम के साथ आठ लोग घायल हो गए। पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही स्थानीय लोगों द्वारा घायलों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भानपुर भिजवाया गया। वहां चिकित्सक ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया। श्रद्धालु बहराइच मेला से संतकबीरनगर लौट रहे थे।

loksabha election banner

ऐसे हुआ हादसा

संतकबीरनगर जिले के बखिरा थाना क्षेत्र के ढोढया के अलावा मेहदावल कस्बे से 25 लोगों को लेकर एक पिकअप बहराइच में लगने वाले मेले में शामिल होने गई थी। सोमवार की सुबह सभी वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच हादसा हो गया। घायलों की चीख- पुकार सुनकर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए व घायलों की मदद में जुट गए। उनके द्वारा पुलिस की प्रतीक्षा किए बिना घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

ये लोग हुए घायल

दुर्घटना में संतकबीरनगर जनपद के मेंहदावल निवासी 60 वर्षीय जलालुद्दीन उर्फ जुम्मन, 30 वर्षीय अलाउद्दीन, बखिरा थाना क्षेत्र के ढोढ़या निवासी 35 वर्षीय अहमद रजा, 30 वर्षीय मेहताब आलम, 50 वर्षीय वहाब अली, चार वर्षीय मो. अशरफ, 60 वर्षीय खलीलुन्निशा व 70 वर्षीय सीमा घायल हो गए। अस्पताल पहुंचते ही सीएचसी अधीक्षक डॉ. सचिन कुमार चौधरी ने अलाउद्दीन को मृत घोषित कर दिया। वहीं अब्दुल वहाब के सिर में गंभीर चोट देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पिकअप चालक फिरोज ने बताया कि स्टेयरिंग फेल होने से हादसा हुआ जबकि पिकअप सवार अन्य लोगों का कहना है कि चालक को झपकी आने से पिकअप अनियंत्रित हो गई।

पूर्व में हुए सड़क हादसों से नहीं लिया सबक

मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश के बाद भी जिम्मेदारों ने पूर्व की दुर्घटनाओं से सबक नहीं सीखा। बहराइच उर्स मेले से संतकबीरनगर जनपद के बखिरा लौट रही पिकअप बस्ती- डुमरियागंज मार्ग पर सोनहा थाना क्षेत्र के रामनगर स्थित सरयू नहर की पुलिया के पास बिजली के एचटी पोल से टकराकर पलट गई। पिकअप में 25 लोग सवार थे। लापरवाही के कारण एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी। इन्हें बैठाने के लिए चारपाई व बांस से पिकअप में दूसरा तल बनाया गया था। यातायात नियमों का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन कर लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाली पिअकप पर जिम्मेदारों की नजर तक नहीं गई या उनके द्वारा जानबूझकर इसे संज्ञान में नहीं लिया गया, यह सोचने वाली बात है। पिकअप टकराने से जिस समय बिजली का पोल टूटा, उस समय बिजली भी थी, लेकिन दुर्घटना होते ही ट्रिप हो गई, अन्यथा बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.