Move to Jagran APP

रेलवे का टूटा बैरियर,दो घंटे ठप रहा आवागमन

बैरियर की वजह से रेल सेवा के संचलन पर भी पड़ा असर -आवागमन बाधित होने से बाजार में जाम जैसी स्थिति रही

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 10:50 PM (IST)
रेलवे का टूटा बैरियर,दो घंटे ठप रहा आवागमन
रेलवे का टूटा बैरियर,दो घंटे ठप रहा आवागमन

जागरण संवाददाता, वाल्टरगंज, बस्ती : गोरखपुर-गोंडा रेल खंड के गोविद नगर रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल पूर्वी छोर के केबिन का बैरियर अचानक टूट गया। बैरियर टूटने से सड़क मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब दो घंटे तक वाहनों का संचलन प्रभावित रहा।

loksabha election banner

दोपहर दो बजे डाउन ट्रैक से आ रही मालगाड़ी को पास कराने के लिए गेटमैन राम शब्द बैरियर गिरा रहे थे, तभी अचानक बैरियर का एक हिस्सा टूट कर जमीन पर गिर गया। बैरियर टूटने से एहतियातन दोनों तरफ के वाहनों को रोक दिया गया। मालगाड़ी किसी तरह से गुजर गई। यह तो संयोग था कोई हादसा नहीं हुआ। वाहनों के खड़े होने से बाजार में जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। लोगों को आने-जाने में समस्या हुई। गेटमैन ने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक गोविद नगर सेराज अहमद को दी। बाद में स्टेशन अधीक्षक ने कंट्रोल रूम को सूचित किया। मौके पर पहुंची रेलवे की टीम में शामिल इम्तियाज, मनोज यादव और अंकुर श्रीवास्तव ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बैरियर को बदलने में कामयाबी पाई। शाम चार बजे पुन: बैरियर खोला गया। इसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो गया। आरपीएफ पोस्ट बस्ती के इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने बताया कि बैरियर एक्सीडेंट में नहीं टूटा है,ऐसे में किसी के ऊपर कोई केस नहीं दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.