Move to Jagran APP

ओवरलोड ट्रकों ने तोड़ दी सड़क

राष्ट्रीय राजमार्ग को रामजानकी मार्ग से जोड़ने वाले रखिया-चिलमा मार्ग को टोल टैक्स बचाने के चक्कर में ओवर लोड ट्रकों ने तोड़ दिया है। अब यह सड़क बुरी तरह जर्जर हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 10:46 PM (IST)
ओवरलोड ट्रकों ने तोड़ दी सड़क
ओवरलोड ट्रकों ने तोड़ दी सड़क

बस्ती: राष्ट्रीय राजमार्ग को रामजानकी मार्ग से जोड़ने वाले रखिया-चिलमा मार्ग को टोल टैक्स बचाने के चक्कर में ओवर लोड ट्रकों ने तोड़ दिया है। अब यह सड़क बुरी तरह जर्जर हो गई है। टूट चुकी पटरी व सड़क पर लोगों को आए दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कप्तानगंज-पंडूलघाट मार्ग पर स्थित रखिया तिराहे से एक सड़क निकलकर लालमनगंज, गढ़हा ओझा, बरहटा, मरवटिया, में ढउआ, ऐंठीडीह, पोखराबाजार, अजगरा, नैकापर आदि गांवों से होकर परखतीघाट पुल पार करते हुए रामजानकी मार्ग से सैनिया नामक स्थान पर मिलती है। 15 वर्ष पूर्व इस सड़क का निर्माण हुआ था। रास्ते में पड़ने वाली मनोरमा नदी के परखती घाट पर पुल के निर्माण के बाद से इस सड़क पर आवागमन काफी अधिक हो गया है। आम राहगीरों के अतिरिक्त काफी अधिक संख्या में व्यापारी इस रास्ते से होकर विभिन्न स्थानों से कप्तानगंज तक आते हैं। कप्तानगंज स्थित विद्यालयों में पढ़ रहे विद्यार्थियों को भी इसी मार्ग से होकर आना रहता है। यह सड़क 2 साल से बुरी तरह टूट चुकी है। नुकीली गिट्टियां सड़क पर छितराई हुई हैं। सड़क के दोनों और बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं जिनमें बारिश का पानी जमा हो जाता है। आए दिन लोगों के दोपहिया वाहन पंक्चर होते हैं। गड्ढों में पानी के चलते लोगों को अंदाजा नहीं लगता है और आए दिन चोटिल होते हैं। वाहनों के भी इन गड्ढों के चलते अनियंत्रित होकर पलटने का खतरा बना रहता है। सोनू पांडेय, विनोद यादव, बुधेश सिंह, रामविशाल, फूलचंद ने तत्काल सड़क मरम्मत की मांग की है।

prime article banner

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.