Move to Jagran APP

विकास भवन के महज दो कार्यालय में सीसीटीवी, एक में बंद

मिनी सचिवालय कहलाने वाले विकास भवन में कई साल से कर्मचारी सीसीटीवी कैमरे की मांग की

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 11:13 PM (IST)
विकास भवन के महज दो कार्यालय में सीसीटीवी, एक में बंद
विकास भवन के महज दो कार्यालय में सीसीटीवी, एक में बंद

बस्ती: मिनी सचिवालय कहलाने वाले विकास भवन में कई साल से कर्मचारी सीसीटीवी कैमरे की मांग करते आ रहे हैं। इसके बाद भी अधिकारी उनकी मांग को नजरंदाज करते आ रहे हैं। हालत यह है कि 22 विभागों के कार्यालय वाले विकास भवन में महज दो विभागों के कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, उनमें से भी एक में कैमरा साल भर से खराब पड़ा है।वि

loksabha election banner

विकास भवन के कई बार बवाल होने और अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। इसके लेकर विकास भवन में काफी दिन तक धरना प्रदर्शन भी हुआ है। सुरक्षा की ²ष्टि से कर्मचारियों ने सीडीओ और डीडीओ से मिलकर विकास भवन में अराजक तत्वों और यहां होने वाली सभी गतिविधियों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगवाने का अनुरोध किया। उन्हे आश्वासन तो मिला, मगर अब तक उस पर अमल नहीं हो सका। हां पूर्व जिला पंचायतराज अधिकारी समरजीत यादव ने अपने कार्यालय में चार सीसीटीवी कैमरे लगवाए। उनकी मानीट¨रग के लिए अपने कक्ष से सेट स्थापित कराया। उनके जाने के बाद सीसीटीवी पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। नतीजतन एक साल से इन सीसीटीवी कैमरे की नजर से दिखना बंद हो गया। हाल ही मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. अश्वनी कुमार तिवारी ने अपने कार्यालय में भी चार सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। इन कैमरों की नजर अंतिम तल की पूरी गैलरी तक जाती है।

.........

मेन दरवाजे के बाहर बैंक का सीसीटीवी कैमरा

विकास भवन के मेन गेट के बाहर कार्नर पर एक सीसीटीवी कैमरा लगा है जो विकास भवन में संचालित यूनियन बैंक का है। जिससे गेट के बाहर होने वाली गतिविधियों पर बैंक के लोग नजर रखते हैं। इसके अलावा बैंक ने गैलरी में जिला पिछड़ावर्ग कल्याण अधिकारी कार्यालय के सामने व अपने मेन गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया है जो विकास भवन के ग्राउंड फ्लोर का कुछ हिस्सा कवर करता है।

..........

विकास भवन में स्थित सभी कार्यालय प्रमुखों को पूर्व में ही अपने आफिसों के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए गए थे। एक बार फिर कार्यालयाध्यक्षों को इसके लिए पत्र भेजा जाएगा।

अर¨वद कुमार पांडेय

मुख्य विकास अधिकारी, बस्ती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.