Move to Jagran APP

विद्युत कर्मियों के मानदेय व ईपीएफ लापरवाही पर नोटिस

विद्युत विभाग में संविदा पर कार्यरत कर्मियों के भुगतान मामले में संस्था को चेतावनी जारी करते हुए नोटिस भेजा गया है। इसके अलावा संस्था से 12 माह में किए गए हरेक कार्य और कर्मियों के भुगतान, ईपीएफ कटौती समेत अन्य की रिपोर्ट उपकेंद्र वार मांगी गई है

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 11:33 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 11:33 PM (IST)
विद्युत कर्मियों के मानदेय व ईपीएफ लापरवाही पर नोटिस
विद्युत कर्मियों के मानदेय व ईपीएफ लापरवाही पर नोटिस

बस्ती : विद्युत विभाग में संविदा पर कार्यरत कर्मियों के भुगतान मामले में संस्था को चेतावनी जारी करते हुए नोटिस भेजा गया है। इसके अलावा संस्था से 12 माह में किए गए हरेक कार्य और कर्मियों के भुगतान, ईपीएफ कटौती समेत अन्य की रिपोर्ट उपकेंद्र वार मांगी गई है। लगातार शिकायतों के आधार पर अधीक्षण अभियंता ने सख्ती दिखाई है। यहां तक निर्देश दिए गए हैं कि सुधार नहीं हुआ तो कार्य छीन लिया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि विद्युत वितरण खंड प्रथम में अनुरक्षण कार्य के लिए गांधीनगर अमहट, बड़ेवन, कैली, मुंडेरवा, महसो, बनकटी देईसाड़, एवं बजहा उपकेंद्र मिलाकर 135 कर्मी तैनात हैं। इसके अलावा विद्युत वितरण खंड द्वितीय में अनुरक्षण कार्य के लिए भानपुर तहसील, पुरैना विद्युत उपकेंद्र में 136 कर्मचारी तैनात हैं। इसी प्रकार उपकेंद्र पुरैना में परिचालन में 147 कर्मी, उपकेंद्र भानपुर में परिचालन में 148 कर्मी, उपकेंद्र रुधौली में परिचालन कार्य देखने के लिए 149 कर्मियों की तैनाती दी गई है। इन कर्मियों का अनुबंध मेसर्स ग्लोब इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर गोपालनगर से विद्युत विभाग से कराया गया है। पिछले 12 माह में संस्था की ओर से दिए गए भुगतान में भारी अनियमितता पकड़ी गई है। इस पर अधीक्षण अभियंता बी प्रसाद ने संस्था को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है। नोटिस में भुगतान न करने, वेतन में कटौती, ईपीएफ की धनराशि जमा न करने, विद्युत दुर्घटनाओं में बीमा धनराशि अवमुक्त करने में शिथिलता बरतने समेत अन्य में शिकायतें मिलने पर मंडल के उपकेंद्र पर तैनात सभी कुशल एवं अकुशल श्रमिकों के नाम की सूची, ईपीएफ, खाता संख्या, ईपीएफ मद में जमा की गई धनराशि का विवरण, आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान किए गए वेतन का वितरण, बीमा प्रपत्र उपलब्ध कराने को कहा है। समय से यह विवरण न देने पर कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.