Move to Jagran APP

टूटा तार जोड़ने के लिए सरयू में उतरी एनडीआरएफ टीम

220 केवी टांडा-बस्ती मुख्य ट्रांसमिशन लाइन दुरुस्त करने को बिजली विभाग और एनडीआरएफ टीम को सरयू नदी में उतरना पड़ा। शुक्रवार पूरे दिन कार्य चलने के बाद भी खराबी दुरुस्त नहीं हो पाई। नदी में पानी अधिक होने और तेज धारा के कारण में बाधा उत्पन्न हो रही है। नदी में गिरे जंपर और तार को टीम नहीं निकाल सकी

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 11:48 PM (IST)
टूटा तार जोड़ने के लिए सरयू में उतरी एनडीआरएफ टीम
टूटा तार जोड़ने के लिए सरयू में उतरी एनडीआरएफ टीम

बस्ती : 220 केवी टांडा-बस्ती मुख्य ट्रांसमिशन लाइन दुरुस्त करने को बिजली विभाग और एनडीआरएफ टीम को सरयू नदी में उतरना पड़ा। शुक्रवार पूरे दिन कार्य चलने के बाद भी खराबी दुरुस्त नहीं हो पाई। नदी में पानी अधिक होने और तेज धारा के कारण में बाधा उत्पन्न हो रही है। नदी में गिरे जंपर और तार को टीम नहीं निकाल सकी। बताया जा रहा है कि एक एक किलो मीटर से अधिक तार नया लगाना पड़ेगा, जिसमें चार से पांच दिन लग सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि बुधवार की देर रात अचानक टांडा-बस्ती 220 केवी ट्रांसमिशन लाइन का जंपर टूटकर सरयू नदी में गिर गया था। इससे गिदही ट्रांसमिशन की आपूर्ति बंद हो गई। जिससे पूरे मंडल में आपूर्ति ठप हो गई। आनन-फानन में विद्युत विभाग ने आपूर्ति बहाल कराने की व्यवस्था की। गोरखपुर 220 केवी ट्रांसमिशन लाइन से आपूर्ति जोड़कर व्यवस्था बहाल की गई। इधर मरम्मत कार्य में जुटे विभाग के इंजीनियर पानी के चलते कुछ कर सकने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। एनडीआरएफ टीम भी स्टीमर लेकर नदी में गिरे तार को और कंडक्टर ढूंढ़ती रही पर निकाला नहीं जा सका। बताया गया कि पानी अधिक होने से तार निकलने में समस्या आ रही। ऐसे में नए तार की व्यवस्था बनाई जा रही है। मुख्य अभियंता विद्युत वितरण ओपी यादव और अधीक्षण अभियंता निर्माण एसके सरोज ने मौके का जायजा लिया है। अधिकारियों ने बताया कि पानी अधिक होने से कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है। नए तार की व्यवस्था बनाई जा रही है। कोशिश होगी कि जल्द ही 220 केवी मुख्य लाइन की आपूर्ति बहाल करा दी जाए। जनपद में आपूर्ति की समस्या न हो, इसके लिए अलग से व्यवस्था बनाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.