Move to Jagran APP

कार्य बहिष्कार पर अधिवक्ता,मुख्य आरोपित गिरफ्तार

अधिवक्ता जगनारायन यादव की गुरुवार को कचहरी स्थित उनके चैंबर में दिनदहाड़े गोली मारकर हुई हत्या के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार किया। बड़ी संख्या में अधिवक्ता सुबह सड़क पर उतर आए और घटना के विरोध में नारेबाजी करने लगे। इसको लेकर साढ़े तीन घंटे तक न्याय मार्ग पर आवागमन ठप रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 11:35 PM (IST)
कार्य बहिष्कार पर अधिवक्ता,मुख्य आरोपित गिरफ्तार
कार्य बहिष्कार पर अधिवक्ता,मुख्य आरोपित गिरफ्तार

बस्ती: अधिवक्ता जगनारायन यादव की गुरुवार को कचहरी स्थित उनके चैंबर में दिनदहाड़े गोली मारकर हुई हत्या के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार किया। बड़ी संख्या में अधिवक्ता सुबह सड़क पर उतर आए और घटना के विरोध में नारेबाजी करने लगे। इसको लेकर साढ़े तीन घंटे तक न्याय मार्ग पर आवागमन ठप रहा। दूसरी तरफ पुलिस ने नामजद मुख्य आरोपित रामऔतार को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

साथी की हत्या से गुस्साए अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर न्याय मार्ग पर जाम लगा दिया। सुबह दस बजे से दोपहर बाद 1.30 बजे तक अधिवक्ता सड़क पर विरोध प्रदर्शन दर्ज करते रहे। इस बीच केवल वादकारियों को ही अधिवक्ताओं ने न्यायालय परिसर में घुसने दिया। अधिवक्ता कचहरी परिसर में पुलिस चौकी खोलने,आरोपितों की गिरफ्तारी के अलावा मृत अधिवक्ता के परिजनों को पचास लाख रुपये की आर्थिक मदद व उनकी दिव्यांग पुत्री को नौकरी देने की मांग कर रहे थे। न्याय मार्ग पर जनपद न्यायालय के गेट संख्या दो के सामने आंदोलित अधिवक्ताओं से दोपहर बाद 12.45 बजे वार्ता करने एडीएम रमेश चंद्र एवं एएसपी पंकज पहुंचे। अधिवक्ताओं से ज्ञापन लेने के बाद बताया कि नामजद आरोपितों में से मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। एएसपी ने यह भी कहा कि घटना के कुछ और एंगिल बन रहे हैं। जिनका खुलासा अभी संभव नहीं है। कचहरी परिसर में स्थाई पुलिस चौकी के लिए पुलिस कप्तान से वार्ता की जाएगी। अपर जिलाधिकारी रमेश ने कहा अधिवक्ता जगनारायन यादव के परिजनों को आर्थिक सहायता देने व उनकी दिव्यांग पुत्री को नौकरी देने के संबंध में शासन को लिखा जाएगा। कचहरी परिसर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था होगी। सिविल बार के अध्यक्ष बद्री प्रसाद दूबे,मंत्री शशि प्रकाश शुक्ल, जनपद बार के अध्यक्ष जवाहर लाल मिश्र, मंत्री रविशरन सिंह, यंग बार के अध्यक्ष भानुप्रताप शुक्ल, मंत्री शेषनाथ पाठक सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.