Move to Jagran APP

सांसद व विधायक ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

सीएम योगी आदित्यनाथ बाढ़ राहत वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करें उससे पहले सांसद हरीश द्विवेदी व विधायक चन्द्रप्रकाश शुक्ल को ही मंच से बोलने का मौका मिला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 11:30 PM (IST)
सांसद व विधायक ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां
सांसद व विधायक ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

बस्ती: सीएम योगी आदित्यनाथ बाढ़ राहत वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करें उससे पहले सांसद हरीश द्विवेदी व विधायक चन्द्रप्रकाश शुक्ल को ही मंच से बोलने का मौका मिला। सांसद ने बताया की सीएम ने मुंडेरवा चीनी मिल चलाने के मेरे प्रस्ताव को सीएम ने हाथोंहाथ लिया और नतीजा सामने है। अगले वर्ष फरवरी व मार्च के बीच यह चीनी मिल चलने जा रही है। वादे के मुताबिक सीएम ने जिले के 88 हजार किसानों का कर्ज माफ कर दिया। योगी के प्रयास से प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के क्रम में साठ हजार करोड़ रुपये का निवेश शुरू हो चुका है। पचास हजार करोड़ का निवेश और होने वाला है। बस्ती जिले में बाढ़ की समस्या के स्थाई निदान देने के क्रम में सरकार की रणनीति मुख्यमंत्री के निर्देश पर बन चुकी है। तीन माह पहले गोरखपुर में आयोजित एक बैठक में सीएम ने इस आपदा के प्रति बनी रणनीति से पार्टी के सांसदों व विधायकों को अवगत कराया था। प्रदेश की तमाम बंद चीनी मिलें सरकार चला रही है। बस्ती जिले के हजारों किसानों को प्रत्यक्ष लाभ मिलेगा तो हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। विधायक कप्तानगंज सीए चन्द्रप्रकाश शुक्ला ने कहा की सीएम ने कप्तानगंज को सबसे बड़ी सौगात दी है। इस क्षेत्र के गौर ब्लाक में 829 करोड़ रुपये की लागत से पावर प्रोजक्ट बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण कर कार्य शुरू हो गया है। अब बस्ती जिले के साथ ही संतकबीरनगर व सिद्धार्थनगर जिले के लोगों को भी बिजली कटौती से निजात मिल जाएगी। पिपरौलघाट पुल का निर्माण भी नौ करोड़ की लागत से शुरू हो गया है। क्षेत्र में सवा सौ करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं पर काम शुरू हो चुका है। कप्तानगंज के दुर्गम क्षेत्रों के लोग आसानी जिला और तहसील मुख्यालय की दूरी एक तिहाई समय में तय कर सकेंगे। दुबौलिया में ही एक करोड़ की लागत से बहुउद्देशीय भवन का निर्माण हो रहा है। एक सौ पचास परिवारों को इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दिलाई गई है। 6447 परिवार आयुष्मान भारत योजना में लिए गए है,इन्हें जरूरत पड़ने पर पांच लाख तक की सहायता मिल सकेगी। सौभाग्य योजना से 6864 परिवारों को बिजली सुविधा दी गई है तो चौदह हजार शौचालय बनाए गए हैं। उन्होंने सीएम योगी से गौर रेलवे स्टेशन का नामकरण महुआडाबर निवासी क्रांतिकारी भगवानबक्स ¨सह के नाम से करने की मांग की। संचालन पीडी आरपी ¨सह ने किया। जिलाधिकारी डा.राजशेखर ने यहां की भौगोलिक स्थिति तथा आपदा से सीएम को अवगत कराते हुए बताया की जिले में कुल 145 किमी बांध है। जिसमें दो किमी ज्यादा संवेदनशील हो गया था। बांध भी कटने लगे थे। उन्होंने प्रशासनिक सर्तकता से बांध बचाने की जानकारी को दी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.