बस्ती: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम 18 फरवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से यहां केडीसी परिसर में होगा। इस मौके पर 151 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। गुरुवार की शाम जिलाधिकारी सुशील कुमार मौर्या ने अफसरों संग कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। इससे जिलाधिकारी ने विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की। इसमें विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

जिलाधिकारी ने 18 फरवरी को आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आवश्यकतानुसार विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी। बताया गया इस कार्यक्रम में जनपद के कुल 151 जोड़े दांपत्य सूत्र बंधन में बंधेंगे। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों एवं खंड विकास अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां ससमय पूरा करने को कहा। इस कार्यक्रम में समाज कल्याण विभाग की अहम भूमिका है।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि इसमें आवश्यकतानुसार अन्य विभागों की ड्यूटी भी लगायी गयी है। इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में स्थानीय कलाकार एवं ढोल,तासा वाद्य यंत्रों को भी बजाया जाएगा, जिससे की शादी परम्परागत ढंग से सम्पन्न हो सके। वर एवं कन्या को ग्रामीण क्षेत्रों से लाने के लिए समाज कल्याण,विकास विभाग एवं अन्य विभागों की ड्यूटी लगायी गयी है।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत इन कार्यो में शिथिलता न बरती जाय तथा यह पुनीत कार्य है। आगामी 18 फरवरी रविवार को प्रशासन ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सार्वजनिक अवकाश को निरस्त कर दिया है। कार्यों में लगाये गये अधिकारी,मुख्य विकास अधिकारी,समाज कल्याण अधिकारी से समन्वय बनाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।

By Jagran