जागरण संवाददाता, बस्ती : कोरोना वायरस की रफ्तार थामने को यहां कोविड जांच की संख्या बढ़ाई गई है, हालांकि उम्मीद के मुताबिक स्टेशन पर यात्रियों की कोविड जांच नहीं हो पा रही है। बुधवार को मुंबई, दिल्ली व गुजरात समेत विभिन्न राज्यों से बस्ती स्टेशन पहुंची आठ ट्रेनों से उतरे 161 यात्रियों व रोडवेज बस्ती डिपो में 49 यात्रियों की कोविड जांच कराई गई, जिसमें 11 पाजिटिव पाए गए। इन यात्रियों को ओपेक चिकित्सालय कैली में भेजा गया है।

मुंबई व दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है, इससे जिले में काफी एहतियात बरती जा रही है। वहां से आने वाले श्रमिकों व यात्रियों को यहां कोविड जांच कराई जा रही है। विशेष ट्रेनों से जो यात्री उतर रहे हैं और थर्मल स्क्रीनिग में संदिग्ध दिख रहे हैं उनकी कोविड जांच अनिवार्य रूप से कराई जा रही है। वैसे जिला प्रशासन का निर्देश है कि जो भी ट्रेनें बस्ती स्टेशन पर पहुंचे उन सभी ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की जांच कराई जाए, लेकिन अधिकतर यात्री जांच से छूट जा रहे हैं। तीन से चार हजार यात्री प्रतिदिन आ रहे हैं। सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बस्ती स्टेशन पर कोविड जांच कार्य हुआ। पहली ट्रेन कुशीनगर एक्सप्रेस पहुंची। शाम को एलटीटी एक्सप्रेस व अन्य ट्रेनें आईं। सीनियर एलटी आनंद प्रकाश श्रीवास्तव के नेतृत्व में एलटी कमलेश कुमार, रामगोपाल गुप्ता, विपिन कुमार शुक्ल, विष्णु मोहन मिश्र, आरके गुप्ता ने कोरोना जांच किए। एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि बस्ती रेलवे स्टेशन पर नियमित जांच कार्य चल रहा है। बुधवार को आठ ट्रेनों से उतरे यात्रियों की कोरोना जांच कराई गई। संक्रमितों के घर फालोअप भी कराया जा रहा है, ताकि परिवार के लोग कोरोना वायरस से सुरक्षित रहे। जो संक्रमित मिले हैं उसमें तीन बस्ती के जबकि शेष संक्रमित अन्य जिलों के हैं। रोडवेज पर 49 यात्रियों की जांच हुई, जिसमें दो पाजिटिव मिले। स्टेशन अधीक्षक नसीम अहमद ने बताया कि जांच में सहयोग किया जा रहा है। वहीं आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव मय टीम सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रहे। कोरोना से सात लोग हुए स्वस्थ, 18 मिले नए संक्रमित

जागरण संवाददाता, बस्ती : जनपद में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को कोरोना से सात व्यक्ति स्वस्थ हुए। वहीं 2686 लोगों की जारी हुई रिपोर्ट में 2668 निगेटिव जबकि 18 नए पाजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5561 हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या अब 148 पहुंच गई है।

एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि अब तक 5314 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते 99 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी 2207 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। बताया कि जो संक्रमित मिले हैं उन्हें ओपेक चिकित्सालय कैली के एल-वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ मरीजों की सहमति पर उन्हें होम आइसोलेट में रखा गया है। संक्रमित शहर के विभिन्न मोहल्ले व विभिन्न ब्लाकों के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। अब तक कोरोना जांच के लिए तीन लाख 75 हजार 463 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें तीन लाख 73 हजार 256 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें तीन लाख 67 हजार 695 निगेटिव मिले हैं। बुधवार को शहर समेत गांवों में विभिन्न स्थलों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से कोरोना जांच के लिए 2940 सैंपल लिए गए। एसीएमओ ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच सर्तकता बरतें। भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें और मास्क का प्रयोग करें। अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021