जागरण संवाददाता, बस्ती : कोरोना वायरस से ट्रेनों के पहिये थम गए थे। अभी तक ट्रैक पर सिर्फ स्पेशल और मालगाड़ियां ही दौड़ लगा रही थीं, लेकिन सोमवार की सुबह से गोरखपुर-गोंडा रेल प्रखंड पर लंबे समय के बाद इंटरसिटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस दौड़ती नजर आएगी।

रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद इंटरसिटी ट्रेन चार जनवरी से दौड़ेगी। इसको लेकर बस्ती रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था चाक-चौबंद किया गया है। बिना टिकट के एक भी यात्री प्लेटफार्म पर प्रवेश नहीं पा सकेंगे। जांच टीमें गेट पर मुस्तैद रहेंगी। साफ-सफाई की गति तेज हुई तो वहीं स्टेशन पर चहल-पहल भी दिखनी शुरू हो गई है। सन्नाटे में रहने वाले बस्ती स्टेशन पर अब यात्री पहुंच रहे हैं। इंटरसिटी एक्सप्रेस चलने की सूचना पर लोगों में खुशी साफ झलक रही है। स्टेशन अधीक्षक नसीम अहमद ने बताया कि यात्रियों का विशेष ख्याल रखा जाएगा। थर्मल स्क्रीनिग के बाद मिलेगा प्रवेश :

थर्मल स्क्रीनिग के बाद यात्रियों को स्टेशन पर प्रवेश मिलेगा। प्रवेश द्वार पर जांच टीम तैनात रहेगी। वहीं संदिग्ध यात्री दिखने पर स्टेशन पर कोरोना जांच के लिए मोबाइल यूनिट बैन लगाई गई है। पे-एंड-यूज शौचालय का खुला ताला :

यात्रियों के अभाव में बंद रहे पे-एंड-यूज शौचालय का ताला खुल गया है। रेलवे से मिली हरी झंडी के बाद शौचालय को खोलकर साफ-सफाई कराया गया है। वहीं साइकिल व मोटरसाइकिल स्टैंड को भी सक्रिय करने का आदेश मिल गया है। आरपीएफ व जीआरपी रहेगी सतर्क :

इंटरसिटी ट्रेन के संचलन की सूचना पर आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव मय टीम और जीआरपी थाना निरीक्षक राम कवल यादव सतर्क हो गए हैं। अपनी टीम को मुस्तैद कर दिए हैं। यात्रियों पर कड़ी नजर रखने के लिए हिदायत दिए हैं। कुशीनगर एक्सप्रेस की बदली टाइमिग :

मुंबई को जाने वाली ट्रेन 01016 कुशीनगर एक्सप्रेस की टाइमिग बदल दी गई है। अब अप ट्रेन रात 8.05 बजे के बजाए बस्ती में 6.52 बजे रवाना होगी। वहीं डाउन ट्रेन 5.10 बजे सुबह यहां से रवाना होगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप