बस्ती: शनिवार को जिले के सभी थानों पर थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने के लिए कमिश्नर,आइजी,डीएम और एसपी से लेकर अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी थानों में पहुंचे। अफसरों ने पीड़ितों की शिकायतें सुनी और पुलिस एवं राजस्व कर्मियों को समयबद्ध निस्तारण का निर्देश दिया।

हर्रैया में थाना समाधान दिवस में पहुंचे आइजी अनिल कुमार राय व कमिश्नर गोविद राजू एनएस ने सबसे पहले थाना समाधान दिवस का रजिस्टर चेक किया। प्रभारी निरीक्षक को लंबित प्रकरणों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिए। आइजी ने कहा कि थाने पर आने वाले प्रार्थना पत्रों में उल्लिखित समस्याओं की मौके पर जाकर जांच की जाए और उसका गुणवत्ता पूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। इसमें किसी प्रकार की हीलाहवाली न की जाए। यहां कुल 13 मामले आए, सभी राजस्व से संबंधित थे। दो मामले का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक बिदेश्वरी मणि त्रिपाठी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में जनता की शिकायतें सुनी। दोनों अधिकारियों ने राजस्व और पुलिस विभाग के कर्मचारियों को मौके पर जाकर शिकायतों का निष्पक्ष तरीके से निस्तारण करने को कहा। लेखपालों को बताया गया कि वे अपने क्षेत्र के बीट आरक्षी के बारे में जानकारी रखें,जरूरत पड़ने पर उनकी मदद ले सकते हैं। पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया कि वे थाना समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों का पांच दिन के अंदर निस्तारण सुनिश्चित करें। प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्र ने बताया कि कुल 17 मामलों में से छह का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

कलवारी में कुल 12 मामले आए जिनमें एक का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। यहां दिन में 12 बजे एडीएम अभय कुमार मिश्रा व एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी पहुंचे, दोनों ने फरियादियों की समस्याएं सुनी।

छावनी में समाधान दिवस की अध्यक्षता उपजिलाधिकारी सुखबीर सिंह व क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने संयुक्त रूप से की। इस मौके पर 29 मामले आए। जिसमें से एक का निस्तारण हुआ। एसओ आलोक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। दुबौलिया में सीओ आलोक प्रसाद व प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने शिकायतों की सुनवाई की। कुल 24 मामलों में से नौ का मौके पर समाधान कर दिया गया। वाल्टरगंज में एसडीएम व सोनहा में तहसीलदार ने सुनी समस्याएं

वाल्टरगंज में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में आयोजित थाना समाधान दिवस में 13 शिकायतें सुनी गई। सीओ सदर शक्ति सिंह व थानाध्यक्ष दुर्विजय मौजूद रहे। चार समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। सोनहा में तहसीलदार केशरी नंदन तिवारी व प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र ने शिकायतें सुनी। कुल 14 मामले का पंजीकरण कर 10 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

Edited By: Jagran