बस्ती: जरा ठहरिये,मालवीय रोड पर यात्रा करने की सोच रहे हैं तो सावधानी के साथ वाहन चलाएं। थोड़ी सी चूक अस्पताल पहुंचा सकती है। मार्ग पर यात्रा करने में सुगमता कम जोखिम ज्यादा है। सड़क के गड्ढे राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो रहे है। शुक्रवार को इन गड्ढों से बचने के चक्कर में बाइक सवार एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। इतने के बाद भी नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारी की निद्रा नहीं टूटी।

फोरलेन से शहर को जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग मालवीय रोड गड्ढों में तब्दील हो गया है। रोडवेज की बसों से लेकर बड़ी बड़ी ट्रकें इसी रास्ते शहर में प्रवेश करती हैं। दो साल पहले बनी सड़क की गिट्टियां उखड़ गई है तो बारिश में वाहनों की आवाजाही में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। बारिश में गड्ढों में पानी भर जाता है और इसमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं। इस समस्या को लेकर जिम्मेदार अनजान बने हुए है। सड़क के रख रखाव की जिम्मेदारी नगर पालिका की है।

सड़क से गुजरने वाले लोग मार्ग की बदहाली को लेकर व्यवस्था को कोस रहे हैं। रौता चौराहे से थोड़ी दूर आगे रोडवेज बस स्टेशन की ओर चलने पर पचास मीटर सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। दुर्घटना से बचने के लिए वाहन सवार चलते समय यहां पहुंचते ही अनियंत्रित हो जा रहे हैं। बादशाह मैरिज हाल के पास सड़क की गिट्टियां उखड़ गई है। करतार टाकीज के पास बड़े-बड़े गड्ढे हो गए है। यही हाल रौता चौराहे के आसपास भी है। इस रास्ते पर तमाम विद्यालय और निजी नर्सिंग होम भी है। ऐसे में बदहाल सड़क पर यात्रा करना लोगों की मजबूरी है।

ईओ नगर पालिका अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि मालवीय रोड खराब होने की जानकारी है। सड़क को गड्ढामुक्त बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार हो चुका है। जल्द ही सड़क को गड्ढा मुक्त करा दिया जाएगा।

Edited By: Jagran