Move to Jagran APP

प्रशासन का सहारा छोड़ खुद करें सुरक्षा का इंतजाम

मालवीय रोड स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में लूट के बाद शहर के व्यवसायियों का भरोसा डगमगाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 11:10 PM (IST)
प्रशासन का सहारा छोड़ खुद करें सुरक्षा का इंतजाम
प्रशासन का सहारा छोड़ खुद करें सुरक्षा का इंतजाम

बस्ती : मालवीय रोड स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में लूट के बाद शहर के व्यवसायियों का भरोसा डगमगाया है। इस बड़ी घटना के बाद व्यवसायी डरे व सहमे हैं, उनका कहना है कि जब बैंक नहीं सुरक्षित हैं तो हमारे प्रतिष्ठान कैसे सुरक्षित रह सकते हैं। अब वे पुलिस के भरोसे नहीं रह सकते हैं। खुद उन्हें सुरक्षा के इंतजाम करने होंगे।

loksabha election banner

.......

पुलिस को जीतना होगा लोगों का भरोसा

बैंक लूटकांड के बाद लोगों का भरोसा पुलिस से उठा है। बीच शहर में बैंक लूट की घटना से व्यवसायी भी हतप्रभ हैं। पुलिस को फिर से लोगों का भरोसा जीतना होगा। व्यवसायियों को अपनी व प्रतिष्ठान की सुरक्षा के लिए इंतजाम करने होंगे।

पवन मल्होत्रा, दवा व्यवसायी

.......

दुकान के अंदर और बाहर लगवाएं सीसीटीवी

सभी व्यवसायियों को खुद सुरक्षा के लिए सचेत रहना होगा। दुकान के अंदर के साथ ही बाहर भी रोड की दिशा में सीसीटीवी कैमरे लगवाने चाहिए। मैंने खुद 16 सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। सुरक्षा के लिए नई टेक्नोलाजी का भी प्रयोग करें।

-आनंद पांडेय, इलेक्ट्रानिक्स उपकरण व्यवसायी

.........

शहर से सटे मार्गों पर स्थापित करें पुलिस चौकी

पुलिस प्रशासन को बस्ती शहर से निकलने वाले मार्गों पर पुलिस चौकी स्थापित करनी चाहिए। इससे यह फायदा होगा कि कभी कोई घटना होने पर इन मार्गों को सील कर अपराधियों को पकड़ा जा सकेगा। इनकी आपस में कनेक्टिविटी भी जरूरी है।

-राकेश, कपड़ा व्यवसायी

.......

शहर में खराब पड़े सीसीटीवी कैमरे को ठीक कराएं

बैंक में लूट की घटना से उनमें किए गए सुरक्षा इंतजामों की पोल खुल गई है। बैंक में रकम जमा करने के लिए जाने में डर लगता है। शहर में प्रमुख स्थानों पर लगे अनेक सीसीटीवी कैमरे खराब हैं। जरूरत हैं इन्हें ठीक कराकर चालू रखने की।

-मनीष अग्रवाल, स्वर्ण व्यवसायी

...........

जनता की कसौटी पर खरा नहीं उतर रही पुलिस

जनपद की कानून व्यवस्था जनता की कसौटी पर खरी नहीं उतर पा रही है। मुकदमों का सही अनावरण नहीं हो रहा है। शासन प्रशासन में बैठे लोगों अपनी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि के अनुरूप परिणाम नहीं दे पा रहे हैं।

-सुबाष चंद्र शुक्ल, हार्डवेयर व्यवसायी

........

रात के साथ ही दिन में भी हो पुलिस की पेट्रोलिग

बैंक लूट की घटना से व्यवसायी सहमे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। पुलिस जहां जरूरत समझे व्यवसायियों का सहयोग ले सकती है। रात की तरह दिन में भी पूरे शहर में पुलिस की पेट्रोलिग कराई जाए।

-अमरमणि पांडेय, व्यापारी नेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.