Move to Jagran APP

धान व गन्ना खरीद में लापरवाही मिलने पर नपेंगे अफसर

साड़ीहिछा में सड़क अधूरी छोड़ने पर मांगा स्पष्टीकरण

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 11:05 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 11:05 PM (IST)
धान व गन्ना खरीद में लापरवाही मिलने पर नपेंगे अफसर
धान व गन्ना खरीद में लापरवाही मिलने पर नपेंगे अफसर

बस्ती: जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने गुरुवार को दैनिक जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रश्न पहर में फोन पर सौ से अधिक समस्याएं सुनीं। जमीन विवाद, धान और गन्ना खरीद से लेकर बिजली और पानी तक की शिकायतें आईं। सबकी एक ही शिकायत थी थाने और तहसील में सुनवाई नहीं हो रही। प्रश्न पहर के दौरान ही डीएम ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी गोरखनाथ तिवारी और ईओ नगरपालिका अखिलेश त्रिपाठी को तलब कर धान खरीद और सफाई से जुड़ी आधा दर्जन शिकायतें हल कराईं। अन्य मामले वह नोटकर ले गए। शिकायतकर्ताओं को न्याय दिलाने का पूरा भरोसा दिया। यह भी कहा अफसरों पर जनता बहुत भरोसा करती है। ऐसे में हमारा भी दायित्व है उसकी उम्मीदों पर खरा उतरें।

loksabha election banner

साड़ीहिच्छा निवासी अनुप कुमार ने गांव के पिच रोड का निर्माण ठेकेदार द्वारा अधूरा छोड़ दिए जाने की शिकायत की तो जिलाधिकारी ने कहा कि विधायक निधि के कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। कार्यदायी संस्था से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। जिनवा निवासी हरिश्चंद्र शुक्ल ने पेंशन के लिए आनलाइन आवेदन करने के बावजूद पेंशन नहीं मिलने की बात कही। डीएम ने मामले की जांच कराने और पात्र होने पर पेंशन दिलाने का आश्वासन दिया। ग्राम इमिलिया के बुद्धिसागर मौर्य ने गांव के ओडीएफ होने के बावजूद शौचालय न बनने की बात कही तो जिलाधिकारी ने डीपीआरओ से पूरे मामले की जांच कराने को कहा। हियुवा के जिला मंत्री जितेंद्र यादव ने सल्टौआ विकास खंड में धान क्रय केंद्र पर धान खरीद न होने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी गोरखनाथ तिवारी को क्रय केंद्रों की जांच कर तत्काल खरीद शुरू कराने का निर्देश दिया।

---------------------

वाल्टरगंज चीनी मिल चलाने के लिए प्रशासन गंभीर

चंद्रेश कुमार सहित चार लोगों ने बंद वाल्टरगंज चीनी मिल की ओर डीएम का ध्यान आकृष्ट किया। इस पर डीएम ने कहा कि सरकार व प्रशासन दोनों इसको लेकर गंभीर हैं। चीनी मिल चलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सब कुछ ठीक रहा तो मिल अवश्य चलेगी। एक अन्य शिकायत पर कहा रुधौली चीनी मिल के क्रय केंद्रों पर खरीद की निगरानी के लिए उपजिलाधिकारी व तहसीलदार के नेतृत्व में टीम गठित की जाएगी। चड़उका,कुदरहा के किसान तौफीक अहमद ने पाऊं गन्ना क्रय केंद्र पर कमियां बता किसानों से 50 किग्रा अतिरिक्त गन्ना लिए जाने का मामला उठाया। डीएम ने इसकी जांच कराने का आश्वासन दिया।

---

इन्होंने भी की डीएम से बात, बताई समस्याएं

सेंधा के परशुराम चौधरी, भीरिया के शिवराम, सल्टौआ के गंगाराम पांडेय, पुरसिया के रामचंद्र सिंह, संतकबीर नगर मीरवागंज के भूपेंद्र सिंह,एनपी सिंह, बनकटा दुबे के अजय दुबे, खिलाड़ी सीएम त्रिपाठी, बखरिया के विवेक, बनकटी के मोहम्मद हसन, निपनिया के नागेंद्र मिश्र, पिलखाएं की सुमन देवी, जिलेबीगंज के देवा, शंकरपुर के रामजोखन, भीखी के गौरव गुप्त, एपीएन कालेज के छात्र विश्वनाथ चौरसिया ने अपनी बात रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.