बस्ती: नगर पंचायत बभनान के पटेलनगर वार्ड में स्थित सब्जी मंडी और आसपास सफाई व्यवस्था बदहाल है। एक तो यहां समय से सफाई नहीं होती, दूसरे मंडी के गेट के बाहर सड़क पर ही सड़ी-गली सब्जिया फेंक दी जातीं हैं। इतना ही नहीं, वार्डो से रोजाना निकलने वाला लगभग चार टन कूड़ा भी मंडी परिसर के पास ही डंप किया जाता है। इससे दुर्गध के कारण रास्ता चलना मुश्किल हो गया है।

यह समस्या काफी दिनों से बनी हुई है। डंप कूड़े का निस्तारण कराने के लिए आसपास के लोगों ने प्रशासन से कई बार गुहार लगाई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। लोगों का कहना है कि कूड़े और सब्जियों के सड़ने के कारण संक्रामक बीमारियों का खतरा बना हुआ है।

इस संबंध में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी रमेश गुप्ता का कहना है कि कि व्यापारियों को गेट के सामने सड़ी- गली सब्जियों को फेंकने से मना कर दिया गया है। इसके अलावा कूड़ा डंप करने के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही दूसरे जगह कूड़े का निस्तारण किया जाएगा।

--

सड़क निर्माण की मांग को लेकर अधिशासी अधिकारी से मिले सपाई

बस्ती: समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं पूर्व सभासद सिद्धेश सिन्हा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बुधवार को अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को ज्ञापन सौंपकर नगरीय क्षेत्र की खराब सड़कों के निर्माण की मांग की।

ज्ञापन में बस्ती रेलवे स्टेशन चौराहे से बस्ती सुगर मिल जाने वाली सड़क को 14-15 वें वित्त आयोग अवस्थापना विकास निधि की कार्य योजना में सम्मिलित किए जाने की मांग की गई। कहा गया कि बस्ती रेलवे स्टेशन चौराहे से बस्ती सुगर मिल जाने वाली जर्जर सड़क को बनाया जाना आवश्यक है।

पूर्व नगर अध्यक्ष अब्दुल वफा, संतराम यादव, प्रदेश सचिव यूथ बिग्रेड आमिश खान, एजाज अहमद, मो. इस्माई, नरेश प्रसाद जायसवाल, अतुल कुमार शुक्ल, संतोष कुमार, मोहित कुमार, बालजी श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Edited By: Jagran