जागरण संवाददाता, बस्ती: जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई मारपीट की चार घटनाओं में पुलिस ने 11 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

कप्तानगंज ब्लाक के कम्पोजिट जूनियर हाईस्कूल फेरसहन के प्रधानाध्यापक शिवपूजन ने तहरीर दी कि इसी थाने के झुगिया निवासी राजेश सोलंकी ने स्कूल पर आकर उन्हें अपशब्द कहा। मोबाइल पर फोन करके भी अपशब्द कहते हुए जानमाल की धमकी दी। छावनी थाना क्षेत्र के पूरेवेद गांव की मीना कुमारी ने पुलिस को तहरीर दी है कि उनकी दुकान पर आकर गांव के ही बृजलाल व सालिक राम ने अपशब्द कहा, मना करने पर उन्हें मारा-पीटा। शोर मचाने पर बचाने के लिए आए देवर अनिल कुमार को भी मारपीट कर जानमाल की धमकी दी।

कप्तानगंज थाने के पैगापुर के राज वर्मा ने तहरीर दी है कि पुरानी रंजिश को लेकर गांव के शिवश्याम, शिवराम, शिवप्रकाश उर्फ गादर व रामकेवल ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मारापीटा। बीच-बचाव में आए भाई अंकित को भी मारपीट कर जानमाल की धमकी दी। लालगंज थाने के बनकटा गांव के रामचंदर का आरोप है कि भूमि विवाद को लेकर गांव के पवन कुमार, रितेश कुमार गौतम, रामलखन व विशाल ने अपशब्द कहते हुए मारापीटा व जानमाल की धमकी दी। सभी घटनाओं में पुलिस आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है।

...............

बाइक से कीचड़ लगने के विवाद में मारपीट, चार पर मुकदमा

जासं, बस्ती: बाइक से कीचड़ लगने को लेकर हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मुंडेरवा थानाक्षेत्र के कसैला गांव के श्यामजी ने पुलिस को तहरीर दी है कि उनके रिश्तेदार भूपेन्द्र की बाइक से रोड पर पसरा कचड़ा विपक्षी के ऊपर छिटक कर लग गया। इसी बात को लेकर गांव के विजय कुमार चौधरी, जवाहिर चौधरी, मोहित चौधरी व मल्लू चौधरी अपशब्द कहते हुए उन्हें मारा-पीटा और बीच-बचाव करते समय परिवार के एक सदस्य को भी अपशब्द कहते हुए पीटा। रिश्तेदार के पाकेट से गिरे 73 हजार रुपये को भी आरोपितों में से किसी ने अपने पास रख लिया। मुंडेरवा पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है।

Edited By: Jagran