Move to Jagran APP

सिर्फ नाम का रह गया वृहद गोशाला

क्षमता से कम पशु रखे गए चारा का भी इंतजाम नहीं

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 11:17 PM (IST)
सिर्फ नाम का रह गया वृहद गोशाला
सिर्फ नाम का रह गया वृहद गोशाला

बस्ती: प्रशासन की अनदेखी कहें या अफसरों की लापरवाही। कितु बेसहारा पशुओं को गोशाला में रखने की सरकारी मंशा पर यहां पानी फिर रहा है। गोशाला में न तो पशुओं को शरण मिल पा रही और न ही वहां चारा का प्रबंध है।

prime article banner

सरकार बेसहारा पशुओं के रखने व उनके देखभाल करने के नाम पर पानी की तरह पैसा बहा रही है। बस्ती जिले के रमनातौफीर गांव में जिले का सबसे बड़ा गोशाला बनने के बावजूद आज तक वहां अधिकतम 35-36 जानवर ही रखे जा रहे हैं जबकि200 पशुओं को रखने की क्षमता है। जो पशु हैं वह भी चारे के लिए तरस रहे है। थोड़ा बहुत भूसा है वह पशुओं को खिलाने के बजाय सिर्फ दिखावे के लिए रखा गया है। पशुओं की सुरक्षा के लिए गोशाला के चारो तरफ से न तो कटीले तार की व्यवस्था की गई है न ही वहां जालियों की। ठंड को देखते हुए भी कोई इंतजाम अब तक नहीं है। बीमार पशुओं का इलाज भी समय से नहीं हो पा रहा है।

इस संबंध में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. एके तिवारी ने बताया ग्राम पंचायत अधिकारी ने खाता खोलवाने से मना कर दिया जिसके चलते अभी वहां व्यक्तिगत तौर पर ही चारे का इंतजाम करा रहा हूं। चहारदीवारी के लिए क्षेत्र पंचायत से टेंडर की प्रक्रिया चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.