बस्ती: बांसी -बस्ती मार्ग पर वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के सरैया गांव के पास बुधवार की देर रात गाय से टकराकर बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से एक अस्पताल ले जाने से पहले ही घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल दूसरे युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक का शव पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

सरैया गांव के पास बस्ती से रुधौली अपने घर जा रहे बाइक सवार नगर पंचायत रुधौली के वार्ड नंबर 12 गांधीनगर के 32 वर्षीय आनंद कुमार उर्फ विक्की पुत्र हनुमान प्रसाद व 35 वर्षीय कमलेश सोनी पुत्र तुलसी सोनी सड़क पर घूम रही गाय से टकरा गए। हादसे में आनंद को गंभीर चोट लग जाने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं कमलेश सोनी को गंभीर चोटें आईं। बस्ती से रुधौली जा रहे नगर पंचायत रुधौली के चेयरमैन धीरसेन निषाद द्वारा घटना की जानकारी वाटल्टरगंज पुलिस को दी और घायल को जिला अस्पताल भिजवाया। मृतक आनंद कुमार दो भाइयों में छोटे थे। वह कपड़े की दुकान चलाकर परिवार का भरण पोषण करते थे। मौत की खबर से बेटा यश कुमार, बेटी दीपांशी, पत्नी मीना गुप्ता व पिता हनुमान प्रसाद गुप्ता आदि का रो-रो कर बुरा हाल है।

तीन दुकानों का ताला तोड़ उड़ाया नकदी व सामान

छावनी थानाक्षेत्र के शंकरपुर गांव में स्थित तीन दुकानों में बुधवार की देर रात चोरों ने शटर का ताला तोड़ कर नकदी सहित दुकान में रक्खा अन्य सामान चुरा लिया। थानाक्षेत्र के शंकरपुर गांव के पास नहर के पूर्व स्थित दुकान के मालिक ओम प्रकाश चतुर्वेदी निवासी चंद्रपलिया ने बताया कि तीनों दुकानें एक दूसरे से सटी हैं। रोज की तरह देर शाम दुकान बंद कर लोग सभी घर चले गए। सुबह जब दुकान पर पहुंचे तो दुकान में लगे शटर का ताला टूटा हुआ था। ओम प्रकाश चतुर्वेदी के किराने की दुकान से 4500 सौ रुपये नकद व करीब पचास हजार रुपये का किराने का सामान गायब मिला। वहीं बगल स्थित रामअचल मिश्र के सीमेंट की दुकान से 30 बोरी सीमेंट और कारीगरों का समान तथा दिवाकर कन्नौजिया के कपड़ा प्रेस करने की दुकान से पांच हजार रुपये का समान व आयरन प्रेस व कपड़े गायब मिले। पीड़ितों ने घटना की सूचना डायल 112 पुलिस को दी। थानाध्यक्ष छावनी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में है। घटना के संबंध में छानबीन की जा रही है। ढाबे से गैस सिलेंडर, इन्वर्टर, बैट्री आदि चोरी

लुंबिनी दुद्धी मार्ग पर नगर बाजार में पेट्रोल पंप के पास स्थित अब्दुल कुद्दूस के ढाबा में बुधवार की रात पीछे का दरवाजा तोड़कर घुसे चोरों ने दो व्यवसायिक गैस सिलेंडर सिलेन्डर,एक छोटा सिलिंडर, एक इन्वर्टर, बैट्री, मिक्सर मशीन, एक बोरा चावल आदि चुरा लिया। प्रभारी निरीक्षक नगर अरविन्द कुमार कोरी ने बताया कि तहरीर मिली है।

Edited By: Jagran