जागरण संवाददाता, बस्ती : पं. अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षागृह में मंगलवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच यातायात माह का समापन हुआ। मुख्य अतिथि एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि यातायात माह मनाए जाने का उद्देश्य लोगों को साथ जोड़कर यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है। लोगों की ओर से बेहतर यातायात के लिए दिए गए सुझावों पर अमल किया जाएगा। जिन ब्लैक स्पाटों पर अधिक हादसे होते हैं उन्हें चिन्हित कर उन पर हादसों से बचने के लिए जरूरी संसाधनों की व्यवस्था की जाएगी।

इसके पूर्व यातायात माह के समापन अवसर पर जीजीआइसी, बेगम खैर ग‌र्ल्स इंटर कालेज, उर्मिला एजुकेशन एकेडमी, सीएमएस सहित अन्य स्कूलों के छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। गीत, नृत्य और एकांकी के माध्यम से यातायात नियमों को लेकर लोगों को जागरूक किया। एआरएम आरपी सिंह, जिला होमगार्ड कमांडेंट अनंतिम सिंह ने कहा कि सभी को यातायात नियमों की जानकारी होती है, मगर लोग इसके बाद भी नियमों को नजरंदाज करते हैं। यातायात माह मनाने का मकसद यातायात नियमों की याद दिलाना और उन पर अमल करने के लिए प्रेरित करना है। व्यापारी नेता अमरमणि पांडेय, जगदीश अग्रहरि ने बेहतर यातायात के लिए जरूरी सुझाव दिए। पत्रकार जयंत मिश्रा, रोटरी क्लब के अध्यक्ष मयंक श्रीवास्तव, समाजसेवी मो. अकरम खां, सरदार प्रभुजीत सिंह, देवेंद्र सिंह आदि ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के अंत में संपूर्ण नवंबर में जनपद के विभिन्न विद्यालयों में आयोजित यातायात नियमों के पालन पर निबंध, चित्रकला प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों के साथ ही समापन अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्र-छात्राओं को एसपी की ओर से पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन मानवी सिंह ने किया।

इस मौके पर सीओ सिटी शक्ति सिंह, यातायात प्रभारी कामेश्वर सिंह, गौर थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार, एसओ पुरानी बस्ती आलोक श्रीवास्तव, छावनी के एसओ रोहित उपाध्याय, वाल्टरगंज के एसओ विनय कुमार सिंह, महिला थाने की थानाध्यक्ष भाग्यवती पांडेय, जीआइसी की प्रधानाचार्य नीलम सिंह, एनसीसी के लेफ्टिनेंट जेके शाही, राजन गुप्ता, कुलदीप सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Edited By: Jagran