Move to Jagran APP

जल निकासी व पेयजल की किल्लत से जूझ रहे ओरीजोत के लोग

लकड़ी के पोल से वार्ड में हो रही विद्युत आपूर्ति आबादी के बीच डंप हो रहा है कूड़ा दुर्गध से लोग परेशान

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 12:40 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 12:40 AM (IST)
जल निकासी व पेयजल की किल्लत से जूझ रहे ओरीजोत के लोग
जल निकासी व पेयजल की किल्लत से जूझ रहे ओरीजोत के लोग

जागरण संवाददाता,बस्ती: शहर के वार्ड नंबर 19 में ओरीजोत में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। जल निकासी व पेयजल की किल्लत है। लकड़ी के पोल से विद्युत आपूर्ति की जा रही है। जिम्मेदार सुधि नहीं ले रहे हैं। यहां आबादी के बीच कूड़ा डंप हो रहा है। गंदगी के चलते लोगों में संक्रामक बीमारी फैलने का भय है। इतना ही नहीं गैस पाइप लाइन बिछाने के नाम पर सड़क को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। वार्ड के अधिकतर घरों को पेयजल पाइप लाइन से नहीं जोड़ा गया है। लोग दूषित जल पीने को विवश हैं।

loksabha election banner

शंभूनाथ के घर के सामने लकड़ी के पोल से बिजली आपूर्ति की जा रही है। सड़क पर लकड़ी का पोल होने से वाहनों को इधर से आने जाने में काफी समस्या होती है। डस्टबिन गायब है। नालियां भी ढक्कनविहीन है। यहां दिन में भी स्ट्रीट लाइटें जलती है। नाली जाम होने से गंदे पानी का बहाव नहीं हो पा रहा है।

---

बोले नागरिक- संजय कुमार ने कहा कि वार्ड में जल निकासी बड़ी समस्या है। जाम नाली के चलते गंदा पानी का बहाव नहीं हो पा रहा है। आयुष भारती ने कहा कि उनके घर के पास सड़क किनारे लकड़ी का पोल होने से लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। भूईडोल ने कहा कि पाइप लाइन बिछा दिया गया है लेकिन अभी घरों में कनेक्शन नहीं दिया गया है। शंकर ने कहा कि गैस पाइप लाइन बिछाने के नाम पर सड़कों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

--

वार्ड में उपलब्ध संसाधन के अनुसार नियमित सफाई होती है। क्षतिग्रस्त सड़कों को भी जल्द सही करा दिया जाएगा।

कन्हैया गोपाल उर्फ कन्हैया चौधरी, सभासद

---

कूड़े का उठान रोज होता है। जिन घरों में वाटर सप्लाई का कनेक्शन नहीं हुआ है। जल्द ही उन्हें कनेक्शन दे दिया जाएगा।

अखिलेश त्रिपाठी, ईओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.