जागरण टीम, बस्ती: जिले के 260 ग्राम पंचायत सदस्यों,दो क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ ही प्रधान के तीन पदों पर शनिवार को मतदान होगा। इसके लिए शुक्रवार को ब्लाक मुख्यालयों से पोलिग पार्टियों की रवानगी की गई।

रामनगर के बेलगड़ी ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान पद के लिए उप चुनाव कराया जा रहा है। यहां के प्रधान रामकरन की मौत हो गई थी। वहीं परसा खुर्द बुजुर्ग के तीन, मैलानी साहब वाजिद के एवं बड़ोखर ग्राम पंचायत के नौ वार्ड में ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव कराया जा रहा है। बेलगड़ी में प्रधान पद पर चार प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है।

सल्टौआ के बंजरिया वार्ड संख्या 55 में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए उप चुनाव कराया जा रहा है। इस वार्ड से निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य इंद्रमती पत्नी श्रीनिवास चौधरी की बीमारी से मौत हो गई थी। वहीं ग्राम पंचायत सिसवा बरुआर के 5 व बेलवाडांड़ के एक ग्राम पंचायत सदस्य पद पर चुनाव कराया जा रहा है।

गौर ब्लाक के आठ ग्राम पंचायतों में 18 ग्राम सदस्य पदों के चुनाव के लिए मतदान कराया जाएगा। ब्लॉक क्षेत्र के पतिला, बैदौलिया अजायब,परसा गाना, करनपुर, बुढ़ौवा, बभंगामा ,तेनुई चेतसिंह, बैरी खाला ग्राम सदस्य के लिए चुनाव होना है।

परशुरामपुर के रानीपुर, सदर के बरसांव में प्रधान पद के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं इसी ब्लाक के लक्षि्मनपुर में भी क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए मतदान होगा। सीडीओ डा. राजेश कुमार मौर्य ने बताया कि पोलिग पार्टियां रवाना हो गई हैं। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। सभी पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप