जागरण टीम,बस्ती : जिले के सोनहा और छावनी थाना क्षेत्रों में अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ पुलिस ने फ्लैग मार्च कर भयमुक्त वातावरण में मतदान करने की अपील के साथ सुरक्षा का अहसास कराया।

विधानसभा चुनाव को देखते हुए रविवार को अर्धसैनिक बल के जवानों ने छावनी व सोनहा थाना क्षेत्र में पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च कर लोगों को निर्भीक होकर निष्पक्ष मतदान करने को जागरूक किया। सल्टौआ प्रतिनिधि के अनुसार अर्धसैनिक बल जवानों के साथ पुलिस ने सोनहा बाजार, पचमोहनी, सल्टौआ, बेईली, परसा कुतुब, मझारी, कांटे खैरा, तुसायल सहित क्षेत्र के विभिन्न बाजारों व गावों में फ्लैग मार्च किया। प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र ने मतदाताओं को निर्भिक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। सीआइएसएफ के एएसआइ अमरान रायजन, रामदेव, अरविद मौर्य, राकेश, विजय, इरशाद, विनय, सुभेंद्र व अन्य शामिल रहे।

छावनी प्रतिनिधि के अनुसार छावनी पुलिस ने अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ पैदल गस्त कर अति संवेदनशील बूथों पर फ्लैग मार्च किया। सीआरपीएफ जवानों ने एक दर्जन वाहनों पर सवार होकर छावनी कस्बा, विक्रमजोत, अमोढ़ा, पटकापुर, बछईपुर खतमसराय, अकवारा, रामगढ़, मलौली गोसाई, कवलपुर, शंकरपुर में फ्लैग मार्च किया। वाहनों पर लगे माइक की मदद से लोगों कानून व्यवस्था का भरोसा दिलाते हुए भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की गई। छावनी थानाध्यक्ष रोहित उपाध्याय ने कहा चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालों की सूचना तत्काल पुलिस को दें। एसएसआइ श्याम मोहन त्रिपाठी, केनौना चौकी प्रभारी दुर्विजय सिंह, विक्रमजोत चौकी प्रभारी योगेंद्र कुमार के अलावा थाने के दो दर्जन सिपाही और दरोगा भी शामिल रहे।

टिनिच प्रतिनिधि के अनुसार विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने के लिए गौर पुलिस ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया। कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के शिवपुर, आमा चौराहा, इतवार बाजार, टिनिच बाजार में पैदल मार्च कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। जिले में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होगा। प्रभारी निरीक्षक गौर संजय कुमार, चौकी प्रभारी टिनिच पवन मौर्य, सुदामा यादव आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran