जागरण संवाददाता, बस्ती: बिजली चोरी रोकने और लाइनलास कम करने को लेकर विद्युत विभाग लगातार अभियान चला रहा है। बुधवार को आवास विकास कालोनी में विद्युत विभाग व विद्युत प्रवर्तन दल की संयुक्त टीम ने मास रेड अभियान के तहत छापेमारी की। कुल 78 परिसरों में बिजली की जांच की गई, जिसमें नौ लोग बिजली का प्रयोग अनियमित तरीके से करते मिले। इन पर विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है।

अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम संतोष कुमार की अगुवाई में टीम ने आवास विकास कालोनी में क्रमवार परिसरों की जांच की। एक्सईएन ने बताया कि तीन लोग मीटर से बाइपास करके बिजली का उपयोग करते पाए गए। चार लोग मीटर में छेड़छाड़ करके बिजली उपयोग कर रहे थे। एक लोग घरेलू कनेक्शन से व्यवसायिक उपयोग करते पाए गए। इसके अलावा एक उपभोक्ता का विधा परिवर्तन किया गया। दो लोगों के परिसर में लगा मीटर नो-डिस्पले था, जिनका मीटर बदला गया। 63 लोगों की बिजली बकाएदारी में काटी गई। एक उपभोक्ता का लोड बढ़ाया गया। इस दौरान एसडीओ अमहट मनोज यादव, जेई अमहट आशुतोष लाहिड़ी, जेई जितेंद्र मौर्य, जेई कृष्ण मोहन यादव, जेई विद्युत प्रवर्तन दल अरविद मौर्य, प्रवर्तन दल के प्रभारी महेंद्र यादव, उप निरीक्षक मरछू, उप निरीक्षक भूलन, हेड कांस्टेबल राकेश सिंह, कांस्टेबल वीर विक्रम आदि रहे। आपरेशन तमंचा के तहत दो गिरफ्तार

बस्ती: पुलिस की ओर से चलाए जा रहे आपरेशन आपरेशन तमंचा के तहत कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई सोनूपार व कंपनीबाग चौकी पुलिस ने की है।

कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि सोनूपार चौकी के एसआइ राजीव सिंह और उनकी टीम ने मंगलवार की रात 11.45 बजे कांशीराम आवास के निकट स्थित बाग के पास एक युवक को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा। तलाशी के दौरान उसके पास से एक तमंचा बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान उसकी पहचान समीर निवासी काशीराम आवास डारीडीहा कोतवाली के रूप में हुई। वहीं कंपनीबाग चौकी प्रभारी सर्वेश कुमार ने बुधवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे कोतवाली क्षेत्र के अमहट घाट के पास संदिग्ध व्यक्ति को पकड़कर तलाशी ली तो उसके पास एक तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। उसकी पहचान राकेश कुमार गुप्ता निवासी रामेश्वरपुरी थाना कोतवाली के रूप में हुई। दोनों के विरुद्ध आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Edited By: Jagran