जासं,बस्ती: शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अंकुर वर्मा की अगुवाई में जिले के सभी विकास क्षेत्रों में पेट्रोल पंपों के सामने डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस और खाद्य सामग्री की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में लेकर मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की। इस दौरान नारेबाजी भी की गई।

कचहरी के निकट स्थित आरकेवीके पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने पिछले सात साल में पेट्रोल और डीजल पर टैक्स बढ़ाकर कीमतों में भारी बढ़ोतरी की। गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं। डीजल की कीमतें भी 100 रुपये प्रति लीटर होने के कगार पर हैं।

पूर्व विधायक अंबिका सिंह ने कहा कि देश की जनता त्रस्त है। गरीबों, मजलूमों, किसानों, नौजवानों की कोई चिता नही है। किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार आम आदमी से केवल कर वसूल रही है। जिला प्रवक्ता मो. रफीक खां ने बताया कि विकास खंड स्तर पर पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस एवं बढ़ती मंहगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रेमशंकर द्विवेदी, अनिल भारती, ज्ञानेंद्र पांडेय ज्ञानू, रामभवन शुक्ल, गिरजेश पाल, शकुन्तला देवी, संदीप श्रीवास्तव,ज्ञान प्रकाश पांडेय, विवेक श्रीवास्तव, पवन वर्मा, आदर्श पाठक, फैज अहमद सिद्दीकी, विक्रम चौहान, राकेश पाण्डेय, शिवशंकर चंचल मौजूद रहे।

रुधौली संवाददाता के अनुसार कांग्रेस पार्टी के पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष भूमिधर गुप्ता के नेतृत्व में रुधौली स्थित पेट्रोल पंप पर विरोध प्रदर्शन किया गया। ब्लाक अध्यक्ष रिजवान अहमद, पवन तिवारी, इसहाक अली इद्रीसी, सुभाष गुप्ता, सुनील कुमार सिंह, अनवर, महेंद्र, सत्यनारायण, जय प्रकाश, समीर कुमार, दिनकर, गोपाल मौजूद रहे। हनुमान गंज पेट्रोल पंप पर भी विरोध प्रदर्शन किया गया। विश्वनाथ चौधरी, रविन्द्र चौधरी,नवीन कन्नौजिया, राहुल चौधरी,संजय कुमार, सुखदेव, सद्दाम हुसैन मौजूद रहे। सदर विकास खंड के ब्लाक अध्यक्ष अनुराग पांडेय के संयोजन में पार्टी नेताओं ने जिगिना स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन करते हुए मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की।

अनुसूचित जाति विभाग कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वृजेश कुमार आर्य के नेतृत्व में बनकटी विकास खंड के पंखोबारी के निकट पेट्रोल पंप पर पेट्रोलियम पदार्थों और रसोई गैस में मूल्य वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया गया। जितेंद्र कुमार गौतम, मुकेश कुमार, अंकित कुमार, संजय कुमार, रविन्द्र राना, विजय गौतम मौजूद रहे।

---

यहां भी कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

जासं,हर्रैया, बस्ती: डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में शुक्रवार को कमेटी के पीसीसी सदस्य नर्वदेश्वर शुक्ल के नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व नगर पंचायत कांग्रेस कमेटी हर्रैया द्वारा नई तहसील के पास पेट्रोल पंप पर विरोध प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। शुक्ल ने कहा कि इस महामारी के बीच पूरे देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है। जब आम जनमानस कोरोना की दूसरी लहर के कहर से परेशान है। पिछले 13 महीने में पेट्रोल के दामों में 25.72 पैसे और डीजल 30.93 पैसे लीटर की वृद्धि हुई है। कहा कि सरकार के मंत्री व विधायक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। नगर पंचायत के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय पांडेय, सचिव आलोक तिवारी ,देवी प्रसाद पांडेय, राकेश त्रिपाठी ,घनश्याम शुक्ला, विजय प्रकाश शुक्ला, राजकपूर ,दीनानाथ दुबे ,जयशंकर पांडेय, प्रेम कुमार पांडेय, हरिशंकर पांडेय, कनिकराम मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप