जागरण संवाददाता, बस्ती : पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के पांडेय बाजार में रविवार को दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के नौ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

एक पक्ष के नंदलाल कन्नौजिया ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी जमीन पर कुछ लोग जबरदस्ती निर्माण कार्य करा रहे थे। आरोप लगाया कि जब उन्हें रोका और काम कराने से मना किया तो आरोपितों ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए लाठी डंडे से मारा पीटा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दीपक, रिकू, अरुण कुमार, अक्कू और प्रमोद कुमार पुत्रगण ओमप्रकाश निवासी गण पांडेय बाजार मेंहदावल के विरुद्ध आइपीसी के साथ ही एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं दूसरे पक्ष के कृष्ण गोपाल गुप्ता ने भी पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि भूमि विवाद को लेकर दूसरे पक्ष ने पांडेय बाजार में अपशब्द कहे, जानमाल की धमकी देते हुए, मारपीट की। इतना ही नहीं सामान तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर नन्दलाल पुत्र हरिराम,संदीप पुत्र घनश्याम, विकास पुत्र शिवमूरत, शुभम पुत्र लालजी निवासीगण मोहल्ला नरहरिया थाना पुरानी बस्ती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

.

दो पक्षों में मारपीट, छह पर मुकदमा

जासं पैकोलिया, बस्ती: पैकोलिया थाना क्षेत्र के कनरखपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में रविवार को जमकर मारपीट हुई। इसमें चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के कुल छह लोगों के विरुद्ध मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

एक पक्ष की नीलम वर्मा पत्नी काशीराम की तहरीर पर पुलिस ने राकेश पुत्र मोतीलाल, अनिल पुत्र झिन्नूराम, दुर्गेश पुत्र आद्या कुमार, गंगोत्री पुत्र अनिल कुमार के खिलाफ और दूसरे पक्ष के अनिल कुमार पुत्र झिन्नूराम की तहरीर काशीराम पुत्र राममिलन, नीलम वर्मा पत्नी काशीराम के खिलाफ घर में घुसकर मारने-पीटने और जान से मारने की धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। मारपीट में एक पक्ष से नीलम वर्मा, सालिकराम वर्मा जबकि दूसरे पक्ष के अनिल कुमार अमिता को चोटें आईं हैं। उन्हें मेडिकल के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौर भेजा गया है।

Edited By: Jagran