Move to Jagran APP

बदमाश समझ दरोगा से भिड़ गए ग्रामीण

तीन थाने हर्रैया, परशुरामपुर और छावनी की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:47 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:47 PM (IST)
बदमाश समझ दरोगा से भिड़ गए ग्रामीण
बदमाश समझ दरोगा से भिड़ गए ग्रामीण

बस्ती: छावनी थाने पर तैनात दो उपनिरीक्षकों को रात में बिना वर्दी में गश्त पर निकलना भारी पड़ गया। वह रात में खाना खाने के बाद सड़क पर टहल रहे दंपती से पूछताछ करने लगे तो उन्हें लोगों ने बदमाश समझकर बवाल कर दिया। मामला बढ़ा तो मारपीट हो गई। टूटीभीटी विक्रमजोत मार्ग पर स्थित केनौना चौराहे के समीप सड़क किनारे स्थित खड़ैचा गांव निवासी रामसूरत पांडेय सोमवार की रात पत्नी दीपमाला के साथ खाना खाने के बाद सड़क पर टहल रहे थे। इसी दौरान रात्रि गश्त पर निकले मोटरसाइकिल पर सवार छावनी थाने के दो दरोगा प्रदीप यादव व हल्का इंचार्ज अरुण कुमार वहां पहुंच गए। रात में महिला व पुरुष को एक साथ देखकर दोनों ने पूछताछ शुरू कर दी। सादे कपड़े में होने के कारण दंपती ने दोनों को बदमाश समझ लिए। बात आगे बढ़ी तो मामला मारपीट तक जा पहुंचा। पति-पत्नी ने गुहार लगाई तो आस पास के लोग भी एकत्र हो गए। जैसे ही लोगों को पता लगा कि जिनसे विवाद हो रहा है दारोगा हैं, सभी मौके से भाग निकले। मारपीट में चोटिल उपनिरीक्षकों ने घटना की सूचना थाने पर दी। सूचना मिलते ही तीन थाने हर्रैया, परशुरामपुर और छावनी की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस विवाद करने वाले दंपती सहित ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम ओंकार पांडेय, राजेश पांडेय, जयराज यादव, रामबिलास को थाने पर ले आई। इस दौरान पुलिस धरपकड़ में महिला दीपमाला को भी काफी चोट आई। जिसे पुलिस ने जिला चिकित्सालय बस्ती भेजा। सुबह होते ही अपने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व अन्य को छुड़ाने के लिए बड़ी संख्या में केनौना व खड़ैचा गांव के निवासी थाने पर आ पहुंचे। इस दौरान थाने पर कई राजनीतिक दलों के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी आ पहुंचे। दबाव बढ़ता देख थाने पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी हर्रैया राहुल पांडेय व थानाध्यक्ष अर¨वद कुमार शाही ने दोनों पक्षों के रामसूरत पांडेय पुत्र राम आसरे निवासी खड़ैचा व एसआइ प्रदीप यादव व अरुण कुमार से अपील कर सुलहनामा लिखवाकर मामले का पटाक्षेप करवा दिया। इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र, जिलापंचायत सदस्य प्रतिनिधि यज्ञेश पांडेय, प्रवीन पाठक, रामसागर पांडेय, रामसागर तिवारी, प्रदीप पांडेय मौजूद रहे।

loksabha election banner

बिना वर्दी निकले तो होगी कार्रवाई

रात में बिना वर्दी के निकले छावनी थाने के दरोगा प्रदीप यादव व अरुण कुमार के साथ घटी घटना के बाद थाने पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी राहुल पांडेय ने सभी मातहतों को सख्त निर्देश दिया कि जब भी वह गश्त में निकले तो थाने से रवानगी करके और वर्दी में ही निकले। हल्का क्षेत्र में वर्दी व पर्याप्त फोर्स के साथ ही निकले। महिलाओं से सम्मानजनक ढंग से बातचीत करें। बिना वर्दी में निकलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.