Move to Jagran APP

डीएम कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास

जमीन के आधे हिस्से में इंदिरा आवास बना है। 10 साल पहले गांव में पंचायत हुई और इसमें तय किया गया कि सरवर गांव के पुश्तैनी मकान में रहेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 10:51 PM (IST)
डीएम कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास
डीएम कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास

बस्ती: कलवारी थाना क्षेत्र के चरकैला गांव निवासी असलम पुत्र मोहम्मद उमर ने सोमवार को दिन में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर आत्मदाह की कोशिश की। मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने बताया कि उसका अपने भाइयों से भूमि विवाद चल रहा है। उसे मकान की छत नहीं लगाने दिया जा रहा है। बाद में कोतवाली पुलिस ने उसका और उसके भाइयों का शांतिभंग में चालान कर दिया।

prime article banner

चरकैला गांव के रहने वाले तीन भाई सरवर, असलम और अतहर पुत्रगण मोहम्मद उमर के बीच जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। पुलिस के अनुसार 20 साल पहले उमर ने गांव में ही एक व्यक्ति से बिना लिखापढ़ी के 24 एयर जमीन एक व्यक्ति से लिया था। जमीन के आधे हिस्से में इंदिरा आवास बना है। 10 साल पहले गांव में पंचायत हुई और इसमें तय किया गया कि सरवर गांव के पुश्तैनी मकान में रहेंगे। असलम और अतहर 24 एयर वाली जमीन में रहेंगे। इसी बीच असलम और अतहर ने पुश्तैनी मकान में अपने अपने हिस्से को किसी दूसरे को बेच दिया। जब असलम ने 24 एयर वाली जमीन में मकान बनवाना शुरू किया तो अन्य भाइयों ने रोक दिया। अब यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

एसओ कलवारी संतोष सिंह ने बताया कि असलम दीवार खड़ा कर छत लगवाना चाह रहा है। जबकि यह मामला न्यायालय में लंबित है। असलम पुलिस कीे मदद से छत लगवाना चाह रहा था, ऐसा न होने पर उसने आत्मदाह की धमकी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.