Move to Jagran APP

बचाने को खूब चली चाल,बीस घंटे बाद थाने में दी तहरीर

कुदरहा के जिभियांव में अनधिकृत तरीके से संचालित कृष्णा मेडिकल सेंटर में आपरेशन और इलाज करने वाले चंद्रप्रकाश चौधरी और उसके सहयोगियों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों ने खूब चाल चली। इस प्रकरण में सीएमओ अब तक सामने नहीं आए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 11:13 PM (IST)
बचाने को खूब चली चाल,बीस घंटे बाद थाने में दी तहरीर
बचाने को खूब चली चाल,बीस घंटे बाद थाने में दी तहरीर

बस्ती: कुदरहा के जिभियांव में अनधिकृत तरीके से संचालित कृष्णा मेडिकल सेंटर में आपरेशन और इलाज करने वाले चंद्रप्रकाश चौधरी और उसके सहयोगियों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों ने खूब चाल चली। इस प्रकरण में सीएमओ अब तक सामने नहीं आए। प्रशासनिक छापेमारी के दूसरे दिन शनिवार को तीन बजे बीस घंटे बाद अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सीएल कन्नौजिया लालगंज थाने पर तहरीर देने पहुंचे। थानेदार ने बताया तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार की शाम सात बजे तहसीलदार पवन जायसवाल ने अधीक्षक सीएचसी कुदरहा डा.फैज वारिस और चौकी प्रभारी भीम सिंह की मौजूदगी में उक्त नर्सिंग होम पर छापा मारा था। जांच में पाया था संचालक चंद्र प्रकाश चौधरी ने ही नर्सिंग होम में भर्ती कनहटी गांव के देवनारायन

के बवासीर का आपरेशन किया था। वह महज इंटर पास निकला। मेडिकल से जुड़ी कोई डिग्री भी इसके पास नहीं पाई गई। नर्सिंग होम में मेडिकल स्टोर और आपरेशन थियेटर भी पाया गया था। मेडिकल सेंटर सील कर हिरासत में लिए गए संचालक चंद्र प्रकाश चौधरी पुत्र रामपथ चौधरी निवासी भुजैनी संतकबीर नगर तथा उसके सहयोगी दिनेश तिवारी पुत्र बुधिराम निवासी भुजैनी एवं जेएनएम पूजा चौधरी पुत्री केशनरायन निवासी गोसैसीपुर थाना कलवारी,बस्ती को पुलिस कस्टडी में लालगंज थाने पर भेज दिया गया था। तहरीर देने की बारी आई तो अधीक्षक खिसक लिए। थानेदार के बार-बार फोन करने के बाद स्वास्थ्य विभाग का कोई जिम्मेदार पूरी रात नहीं पहुंचा।

सुबह तक इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात करने वाले अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने तहरीर में कृष्णा मेडिकल सेंटर के संचालक चंद्र प्रकाश चौधरी के खिलाफ मेडिकल काउंसिल एक्ट की धारा 15(3) एवं अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही। तहरीर में न तो आपरेशन थियेटर और न ही वहां संचालित अवैध मेडिकल स्टोर का जिक्र किया गया है। इस मामले में पूछने पर एसीएमओ कन्नी काट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.