Move to Jagran APP

नेटवर्किंग सिस्टम जला, आराम कर रहे कर्मचारी

स्थानीय कस्बे में स्थापित डाकघर कार्यालय एक पखवारे से नेटवर्किंग सिस्टम जल जाने की वजह से बेकार पड़ा हुआ है। स्थिति यह है कि कर्मचारी समय से डाकखाने पर आते हैं और सिस्टम न चलने की वजह से हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 11:15 PM (IST)
नेटवर्किंग सिस्टम जला, आराम कर रहे कर्मचारी
नेटवर्किंग सिस्टम जला, आराम कर रहे कर्मचारी

बस्ती: स्थानीय कस्बे में स्थापित डाकघर कार्यालय एक पखवारे से नेटवर्किंग सिस्टम जल जाने की वजह से बेकार पड़ा हुआ है। स्थिति यह है कि कर्मचारी समय से डाकखाने पर आते हैं और सिस्टम न चलने की वजह से हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते हैं। शाम को समय से घर चले जाते हैं। काम न हो पाने से परेशान उपभोक्ताओं के सवालों का जवाब देते-देते कर्मचारी थक जा रहे हैं। कई उपभोक्ताओं से इस विषय पर उनसे तीखी नोकझोंक भी हो जा रही है। उपभोक्ता मोहम्मद शमीम ने बताया कि उनके राष्ट्रीय बचत पत्र की अवधि पूरी हो चुकी है और उसके भुगतान के लिए विगत दस दिनों से डाकघर दौड़ रहे हैं, लेकिन भुगतान नहीं हो पा रहा है, एनएससी का भुगतान न होने से उनकी पत्नी का इलाज नहीं हो पा रहा है। उपभोक्ता रामसेवक ने बताया कि कई दिनों से रजिस्ट्री करने के लिए बार-बार डाकखाने पर आते हैं, लेकिन रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है। रक्षाबंधन त्योहार के बीच में ही सिस्टम जल जाने के कारण बहुत लोगों के घरों में बहनों की राखी तक नहीं पहुंच पाई। पोस्टमास्टर सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि डाकखाने में भारत संचार निगम लिमिटेड से संबंधित नेटवर्किंग सिस्टम लगा है, उसके जल जाने के कारण स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री, जमा, निकासी,आरडी एवं राष्ट्रीय बचत पत्र से संबंधित कार्य नहीं हो पा रहे हैं। सिस्टम जलने की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। बनने के बाद ही काम शुरू हो पाएगा। समस्या के संदर्भ में डाक अधीक्षक पारसनाथ ने कहा कि मामला संज्ञान में है शीघ्र ही नेटवर्किंग सिस्टम सही करा कर डाकखाने के कार्य को संचालित कराया जाएगा।

loksabha election banner

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.